भेदभाव के साथ कूड़ा उठाने के लिए नहीं पहुंच रही पालिका की गाड़ी

भेदभाव के साथ कूड़ा उठाने के लिए नहीं पहुंच रही पालिका की गाड़ी

उन्नाव-

जिले के गंगा घाट नगर पालिका परिषद क्षेत्र वार्ड नंबर 3 का मामला एक मामला प्रकाश में आया है । जहां पर घर-घर से कूड़ा लेने की योजना डंप होती जा रही है। 

पिछले कई दिनों से (प्रेम नगर) इंदिरा नगर मोहल्ले के छठी गली हनुमान मंदिर के पास से  कूड़ा एकत्र करने के लिए गाड़ी नहीं पहुंच रही है। जिससे घर  में कूड़े के ढेर लग रहे हैं। घर कूड़ा एकत्र हो जाने से गंदगी से बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है।

परेशान लोग पालिका अधिकारियों क्षेत्रीय सभासद को फोन कर रहे हैं और चक्कर लगा रहे हैं। क्षेत्री लोगों का आरोप है कि रोजाना कूड़ा लेने सफाई कर्मचारी नहीं आते हैं और नियमानुसार  रोज नहीं करते हैं साफ-सफाई, सफाई नायक नहीं देते हैं ध्यान नहीं निभा रहे हैं अपनी जिम्मेदारी।

स्वच्छ अभियान को लगा रहे हैं परिंदा, और सफाई कर्मचारी आते भी हैं तो दो-चार दिन छोड़कर आते हैं क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि सफाई नायक  मनमाने ढंग से करवा रहे हैं  साफ सफाई का कार्य,इधर क्षेत्रीय लोगों  में आक्रोश व्याप्त है। 

अब सवाल यह उठता है कि नगर पालिका के पास पर्याप्त गाड़ियां होने के बाद भी नहीं लेने आती है रोजाना नियम अनुसार कूड़ा। क्षेत्र सभासद की मानें तो इंद्रा नगर (प्रेम नगर) वार्ड नंबर 3 में अधिकांश स्थानों पर अवैध तरीके से गाड़ियां खड़ी रहने के कारण कूड़ा गाड़ी नहीं आ पाती है अब सवाल यह उठता है कि क्या नगरपालिका इस पर क्या कार्यवाही करती है।

Comments