एडी स्वास्थ्य ने मगरायर सीएचसी का किया निरीक्षण 

एडी स्वास्थ्य ने मगरायर सीएचसी का किया निरीक्षण 

उन्नाव।

स्वास्थ विभाग की चरमराई व्यवस्था की लगातार क्षेत्र से मिल रही शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने एडी स्वास्थ्य सेवाएं को जांच के निर्देश दिए।

विधानसभा अध्यक्ष  दय नारायण दीक्षित के निर्देश पर शनिवार को सीएससी मगरायर पहुंचे एडी स्वास्थ्य सेवाएं मूलभूत सुविधाओं का अभाव देख हैरान रह गये।

एडी के आने की पूर्व सूचना के चलते तैनात स्टाफ तो मौजूद मिला किंतु ओपीडी में सन्नाटा ही पाया। एडी ने कहा अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं सुचारू रूप से संचालित करने के लिए कई कठोर निर्णय किए जाएंगे। साथ में मौजूद सीएमओ से शीघ्र ही बिजली पानी की सुविधा अस्पताल में उपलब्ध कराने के निर्देश दिया।

विधानसभा अध्यक्ष  दय नारायण दीक्षित द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य कें  मगरायर में नाम मात्र की चल रही स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के निर्देश महानिदेशक को दिए गए थे। सहायक निदेशक संजीव कुमार श्रीवास्तव ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी केपी सिंह के साथ डेढ़ घंटे तक जांच पड़ताल की। सहायक निदेशक को

भारी चिकित्सा अधिकारी   यूसी सचान व  रोग विशेषज्ञ डツ0 घनश्याम साजिदा सहित तैनात सभी कर्मचारी मौजूद मिले किंतु ओपीडी कक्ष में एक भी मरीज मौजूद नहीं था।

सहायक निदेशक ने स्टाफ से जानकारी की क्षेत्र को बेहतर सुविधाएं क्यों नहीं मिल पा रही हैं तो स्टाफ ने बिजली-पानी जैसी मौलिक सुविधाएं न होने की बात कही जिस पर उन्होंने सीएमओ को तत्काल सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया।

सहायक निदेशक को ग्रामीणों ने बताया कि तैनात स्टाफ के यदा-कदा आने से मरीजों का आना बंद हो गया है और स्टाफ के लिए बने आवास खाली पड़े हैं जो क्षतिग्रस्त व जर्जर होते जा रहे हैं।

एडी ने कहा कि बेहतर स्वास्थ सुविधाओं के लिए तैनात स्टाफ के तबादले सहित कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे और शीघ्र ही अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर होंगी।

Comments