खनन माफिया कस्बे में धड़ल्ले से करा रहे अवैध खनन

खनन माफिया कस्बे में धड़ल्ले से करा रहे अवैध खनन
  • राजस्व विभाग को लगा रहे चूना, नगर पंचायत में आक्रोश

उन्नाव। सरकार भले ही नई खनन नीतियों की बात करती हो पर यह खनन माफिया उन नीतियों में भी सेंध लगाने से नहीं चूक रहे हैं। तरह-तरह के तरीकों से यह खनन माफिया राजस्व विभाग को हमेशा की तरह ज्यों-त्यों चूना लगाने की तमाम कोशिशों से बाज नहीं आ रहे

मामला चाहे अवैध खनन का हो या रॉयल्टी में चोरी का खनन माफिया हमेशा ही प्रशासन की नजर से बच चोरी का काम करते आ रहे हैं। लोगों की माने तो ताजा मामला थाना क्षेत्र के हल्का नंबर एक का प्रकाश में आया जहां रोड से थोड़ा आगे दाहिने हाथ पर एक टीले में जेसीबी मशीन व दर्जनभर टैªक्टर ट्रालियों के माध्यम से अवैध खनन चल रहा है।

लोगों में चर्चा है कि खनन माफिया सैकड़ों ट्राली मिट्टी प्रतिदिन खनन करके बिक्री कर रहे हैं इस अवैध खनन में कुछ खनन माफिया नगर पंचायत औरास के संलिप्त हैं। नगर पंचायत में अवैध खनन को लेकर काफी आक्रोश फैला है। कुछ ग्रामीणों ने बताया कि वह जब रात में सोते हैं तो उनके घरों के पास से ट्रैक्टर-ट्राली मिट्टी लादकर रात भर निकलते रहते हैं

जिससे नगर पंचायत के लोगों का जीना मुश्किल है। थाना क्षेत्र के हल्का नंबर-1 नगर पंचायत औरास में कबरई रोड से लगभग 500 मीटर की दूरी पर एक पुराना किला है जिसपर नगर पंचायत के ठेकेदारों द्वारा जेसीबी मशीन व करीब आधा दर्जन टैक्टर ट्रालियों से मिट्टी का अवैध खनन किया जा रहा है।

यह लगभग दो दो दिन से चल रहा है और प्रतिदिन लगभग 11 बजे रात से शुरू किया जाता है और सुबह तक चलता है खनन माफिया सैकड़ों ट्राली मिट्टी प्रतिदिन खनन करके बिक्री कर रहे हैं अवैध खनन में नगर पंचायत के ठेकेदार संलिप्त हैं। इस अवैध खनन को लेकर नगर पंचायत औरास के निवासियों में आक्रोश है तथा नगर पंचायत के लोग इन ठेकेदारों से तंग आ चुके हैं।
 

Comments