दीपावली के उपलक्ष्य में छात्र-छात्रा को प्रधानाध्यापक ने दी साइकिल

दीपावली के उपलक्ष्य में छात्र-छात्रा को प्रधानाध्यापक ने दी साइकिल

उन्नाव।

प्राथमिक विद्यालय सोहरामऊ में दीपावली पर्व मनाया गया और बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन देने के लिए प्रधान शिक्षिका डा0 स्नेहिल पाण्डेय ने अपने वेतन से एक बालिका को और इस बार एक बालक को भी साइकिल वितरित की। लगभग 100 अभिभावकों ने भी प्रतिभाग किया और लखनऊ से आयी मुख्य अतिथि डा0श्वेता सिंह  भाजपा अवध प्रांत उपाध्यक्ष ने बालिका शिक्षा की शपथ सभी शिक्षकों और उपस्थित अभिभावकों को ग्रहण करवाई।

खण्ड शिक्षा अधिकारी नवाबगंज केडी यादव और विनय शुक्ल न्याय पंचायत समन्वयक कविता गौतम ग्राम विकास अधिकारी सोहरामऊ डा0प्रवीण सारस्वत पैथोलॉजी कानपुर विशिष्ट अतिथि और राजीव माथुर शाखा प्रबंधक आर्यावर्त ग्रामीण बैंक भी उपस्थित थे।

संचालन डा0मनीष सिंह सेंगर ने किया। सभी ने वृक्षारोपण किया और दीवाली सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी ली। अंत में सभी अतिथियों को प्रतीकचिन्ह और पौधे भेंट कर कार्यक्रम संपन्न हुआ। खण्ड शिक्षा अधिकारी के डी यादव ने स्नेहिल पाण्डेय की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से शिक्षक की छवि मजबूत होती है और छात्रों को भी पढ़ाई के साथ आत्मविश्वासी बनने का अवसर मिलता है।

डा0 श्वेता सिंह ने भी प्रशंसा करते हुए कहा कि अब वर्तमान सरकार ने प्राथमिक विद्यालय का कायाकल्प किया है और ऐसे सरकारी स्कूल अपने आपमें समाज के सामने मिसाल कायम कर रहे हैं जिनके अध्यापक बच्चों के लिए अपने वेतन से इतना कुछ करते हैं। उन्होंने छात्रों की भूरि-भूरि प्रशंसा की और विद्यालय के भौतिक वातावरण की मुक्त कंठ से सराहना की।

Comments