उत्तर प्रदेश पुलिस ने मनाया झंडा दिवस

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मनाया झंडा दिवस

रिपोर्ट-अंकुर यज्ञसेनी

बाराबंकी
झंडा दिवस के इस अवसर पर शनिवार को कोतवाली टिकैतनगर में ध्वज फहराकर सलामी दी गई। इस मौके पर थाना प्रभारी शमशेर बहादुर सिंह व सभी पुलिस कर्मियों को अपने संवैधानिक व विधि सम्मत के साथ दायित्वों का निष्पक्ष तरीके से निर्वाहन करने की शपथ दिलाई गई।


बताते चलें कि पुलिस झंडा दिवस समारोह का आयोजन किया गया व शपथ ली गई और पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश के संदेश को पढ़कर सुनाया गया और अनुकरण हेतु प्रेरित किया गया।
हर साल 23 नवम्बर को उत्तर प्रदेश पुलिस झंडा दिवस समारोह का आयोजन करती है।


सन् 1952 में तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने फर्ज को अंजाम देने के ललक और बेहतरीन कार्य शैली के लिए पुलिस को झंडा देकर सम्मानित किया था।


थाना प्रभारी के द्वारा पुलिस कर्मियों को बिना किसी भेदभाव के अपने फर्ज को अंजाम देने की सीख दी और पुलिस का व्यवहार मित्र पुलिस का हो व प्रत्येक नागरिको को अपने संवैधानिक मौलिक अधिकारों व कर्तव्यों का पालन राष्ट्र हित में करना चाहिए।


पुलिस झंडा दिवस के मौके पर थाना प्रभारी टिकैत नगर कोतवाल शमशेर बहादुर सिंह ने समस्त पुलिस स्टाफ को बधाई दी और बेहतर पुलिसिंग के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर एस आई -

जितेंद्र प्रताप सिंह,एस आई- छट्टू चौधरी,एस आई - विनय सिंह,एस आई- देवेन्द्र मिश्रा,रविकांत पाण्डेय ,हैड कांस्टेबल महेन्द्र प्रताप सिंह,


मुन्ना लाल सिंह ,सिपाही सूरज , सोनू वर्मा , सुनील यादव, भदौरिया व अन्य सिपाही व स्टाप मौजूद रहा।

Comments