आज से सुरु हुई यू पी बोर्ड की परीक्षा , स्कूल है पूरी तैयारी में 

   आज से सुरु हुई यू पी बोर्ड की परीक्षा , स्कूल है पूरी तैयारी में 

फतेहपुर खबर 
सनी गोस्वामी / सुशील मिश्रा 

   आज से सुरु हुई यू पी बोर्ड की परीक्षा , स्कूल है पूरी तैयारी में 

    सी सी टीवी कैमरे की नजर में हो रही है यू पी बोर्ड की परीक्षाएं 

    उत्तर प्रदेश में आज उत्तर प्रदेश सरकार की यूपी बोर्ड की परीक्षाएं प्रारंभ हो गई है जिसमें लाखों की संख्या में हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के बच्चों द्वारा परीक्षा दी जाएगी शासन ने इसके लिए जोर-शोर से व्यवस्था कर रखी है ताकि इस बार की परीक्षा को नकल विहीन परीक्षा बनाया जा सके ।

28 फरवरी तक चलेगी हाई स्कूल की परीक्षा।

2 मार्च को खत्म होगी इंटरमीडिएट की परीक्षा।


     आपको बता दे कि इस बार की परीक्षा में हाईस्कूल के 31 लाख 95 हजार 603 परीक्षार्थी और इंटर में 26 लाख 11 हजार 319 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे ।


       हाईस्कूल में में 14 लाख 38 हजार 865 बालिकाएं , इंटर में 11 लाख 88 हजार 710 बालिकाएं परीक्षार्थी , हाइस्कूल, इंटर में कुल 58 लाख 6 हजार 922 परीक्षार्थी द्वारा परीक्षा दी जाएगी ।
    आपको बता दें किस जिले में जितने भी केंद्र परीक्षा के लिए बनाए गए हैं उन सभी केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं जिनमें ऑडियो और वीडियो दोनों तरह की रिकॉर्डिंग की सुविधा रखी गई है

साथ ही प्रशासन ने बताया कि परीक्षा में बैठने वाले परीक्षार्थियों की सघन चेकिंग भी की जा रही है साथ ही साथ परीक्षा के दौरान भी परीक्षार्थियों की चेकिंग की जाएगी ताकि परीक्षा में किसी भी प्रकार की कोई नकल की शिकायत शासन के समझ ना आए ना ही बच्चों में नकल से लेकर किसी भी प्रकार की कोई आशंका पैदा हो ।

अब देखते हैं कि शासन द्वारा की गई कितनी सख्त सुरक्षा व्यवस्था के बाद उत्तर प्रदेश सरकार की इस परीक्षा में कितने मुन्ना भाई पकडे जाते हैं और कितने सेंटर अपनी साफ स्वच्छ छवि बनाने में सफल हो पाते हैं क्योंकि जहां कहीं भी कोई अव्यवस्था होती है हवा चलती है तो उसकी खुशबू भी है हवा में आने लगती है ।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments