वैज्ञानिक चमत्कारों से छात्र-छात्राओं को कराया गया रूबरू

वैज्ञानिक चमत्कारों से छात्र-छात्राओं को कराया गया रूबरू

स्वतंत्र प्रभात हमीरपुर

हमीरपुर :-


सुमेरपुर -

कस्बे के गायत्री विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा स्वच्छ पर्यावरण और स्वास्थ्य जीवन प्रबंधन पर वैज्ञानिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में आधा दर्जन से ज्यादा विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में विज्ञान के चमत्कारों से छात्र-छात्राओं को रूबरू कराया गया¦ कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया गया।
विकास एवं प्रौद्योगिकी विभाग के इस कार्यक्रम का शुभारंभ चेयरमैन आनंदी प्रसाद पालीवाल द्वारा किया गया ।

कार्यक्रम में विज्ञान भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें स्वच्छ पर्यावरण और स्वास्थ्य जीवन प्रबंधन को शामिल किया गया ¦कार्यक्रम में चमत्कारों के  वैज्ञानिक विशेषज्ञ रमाकांत ने अग्नि स्नान,कपड़े से छड़ी बनाना, तलवार खाना, विज्ञान मंत्र से बेहोश करना, चाकू जीभ में आर पार करके दिखाना, आदि कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का वैज्ञानिक आधार बताया। इसके बाद आयोजित प्रतियोगिता में स्वच्छ पर्यावरण एवं स्वस्थ जीवन प्रबंधन में आदर्श त्रिपाठी ने प्रथम,राजेश कुमार ने द्वितीय,अनुपम पाल ने तृतीय, अंश ने चतुर्थ एवं प्रिया ने पंचम स्थान प्राप्त किया ।


इसी तरह विज्ञान  मॉडल प्रदर्शनी में हामिद रजा ने प्रथम, सोनू गुप्ता ने द्वितीय, गीतांजलि ने तृतीय, सोनू सोनी ने चतुर्थ एवं प्रदीप कुमार ने पंचम स्थान प्राप्त किया |पत्र-पत्रिकाओं की कतरन प्रदर्शनी में हिमांशी खरे ने प्रथम,  अंश साहू ने द्वितीय,शालिनी  ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ।सभी छात्र छात्राओं को भाजपा जिलाध्यक्ष संत बिलाश शिवहरे व अन्य अतिथियों द्वारा  प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके का कार्यक्रम के आयोजक जीके द्विवेदी, प्रमोद कुमार शुक्ला,डॉक्टर एसपी सोनकर, हबीब खान, रामसनेही साहू, सुषमा गौतम,प्रवीण खरे,धीरज शुक्ला आदि मौजूद रहे।

Comments