मेजर ध्यानचंद का जन्म दिवस मनाया, बच्चों ने खेली हाकी

मेजर ध्यानचंद का जन्म दिवस मनाया, बच्चों ने खेली हाकी

नरेश गुप्ता/ राजकुमार गुप्ता की रिपोर्ट


मेजर ध्यानचंद का जन्म दिवस मनाया, बच्चों ने खेली हाकी

   वाराणसी  हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद का जन्म दिन क्षेत्र में जगह-जगह धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर गंगापुर इंटर कॉलेज में छात्रों ने उन्हें याद किया  और हाकी प्रतियोगिता में हिस्सा भी लिया।

गंगापुर इंटर कॉलेज में गंगापुर के छात्रों ने हाकी के रोमांचक मैच में हिस्सा लिया।यहां गंगापुर रेड और गंगापुर ब्लू के बीच हुए मैच में गंगापुर रेड ने तीन गोल से विजय हासिल की। जवाब में गंगापुर ब्लू की टीम ने मात्र दो गोल ही कर पाई।

गंगापुर रेड की तरफ से खिलाड़ी विवेक प्रमोद और किशन ने एक-एक गोल दागे। जबकि ब्लू की ओर से संतराम तथा प्रीतम गुप्ता ने एक-एक गोल किया था।इस दौरान खिलाड़ियों से परिचय  प्रधानाचार्य डॉ श्री प्रकाश सिंह ने लिया। विद्यालय के खेल शिक्षक घनश्याम चोटीवाला ने ध्यानचंद के खेल जीवन के ऊपर प्रकाश डाला। प्रणय कुमार सिंह मैच के निर्णायक रहे उन्होंने बच्चों को खेलने और आगे बढ़ने की सलाह दी कहा कि खेल से जहां तन स्वस्थ रहता है वही मन भी नियंत्रित होता है। इस दौरान छात्र आर्यन, आदर्श, ओमकार, रोहित अमन सहित ढेर सारे छात्र उपस्थित थे।


2-
शिक्षकों की गिरफ्तारी पर गुस्से में अध्यापक


वाराणसीराजातालाब


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले लखनऊ में आयोजित धरना प्रदर्शन कार्यक्रम के दौरान शिक्षकों की गिरफ्तारी को लेकर जनपद में शिक्षकों में रोष रहा। राजातालाब में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षकों के साथ अन्याय कर रही है। सरकार ने शिक्षकों की कई समस्याओं के समाधान का वादा किया, वार्ता के लिए समितियां बनाई किंतु सारे प्रकरण व समस्याएं अब भी लंबित है। उत्तर प्रदेश तदर्थ शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रणय कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षक समाज को दिशा देने का काम करता है।

सरकार को शिक्षकों से झूठे वादे नहीं करनी चाहिए। इससे समाज में गलत संदेश जाता है। संजीव सिंह गौतम ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं का समाधान समय पर शांतिपूर्ण वार्ता से इस तरह कर देना चाहिए कि शिक्षक आंदोलन को बाध्य ही ना हो।अगर शिक्षक सड़क पर अपनी मांगों को लेकर उतरते हैं तो उनसे सरकार को वार्ता करनी चाहिए। प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षकों की गिरफ्तारी किया जाना लोकतंत्र का हनन है। यहां  बैठक को संबोधित करते हुए आनंद सिंह, अरुण सिंह, मतलूब खान, विमल सिंह मनोज सिंह संजय पाठक, अरविंद राय ने सरकार के इस कदम की कड़ी निंदा की।
 

Comments