हर्षोल्लास से मनाया गया शिक्षक दिवस, शिक्षकों ने खूब काटे केक

हर्षोल्लास से मनाया गया शिक्षक दिवस, शिक्षकों ने खूब काटे केक

नरेश गुप्ता /राजकुमार गुप्ता की रिपोर्ट

हर्षोल्लास से मनाया गया शिक्षक दिवस, शिक्षकों ने खूब काटे केक


 वाराणसी राजातालाब
    क्षेत्र के प्राथमिक जूनियर हाईस्कूल व इंटर कॉलेज में बृहस्पतिवार को हर्षोल्लास वातावरण में शिक्षक दिवस मनाया गया। छात्रों, शिक्षकों ने पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें याद भी किया।शिक्षकों ने छात्रों से उनकी कक्षाओं में जाकर केक भी काटे।

गंगापुर इंटर कॉलेज गंगापुर में आयोजित कार्यक्रम में डॉक्टर अरुण सिंह, शीतला प्रसाद, संजीव सिंह, हृदय नारायण सिंह, आनंद सिंह, राममूर्ति यादव, हरिकेश प्रसाद, रतन शंकर सिंह, राजेश सिंह, राकेश सिंह, लाल बहादुर सिंह, प्रणय सिंह तथा प्रधानाचार्य डॉ श्री प्रकाश सिंह ने संबोधित किया। छात्र नित्यानंद गिरी ज्योति उपाध्याय आर्यन यादव उपलक्ष श्रीवास्तव खुशी सिंह पूर्वी मिश्रा ने गीत प्रस्तुत किए।


राजकीय इंटर कॉलेज जक्खिनी में डॉ रामाश्रय शुक्ला, राजेश राय, नंद लाल गौड़, वहीद खान ने बच्चों को प्रेरक प्रसंग सुनाया। राजकीय अभिनव विद्यालय जक्खिनी में प्रधानाचार्य जयराम सिंह, गौरव सोनकर तथा छात्र अभिभावक समिति के अध्यक्ष मणि सिंह ने गुरु की महत्ता के बारे में बताया। क्षेत्र के सिहोरवा जक्खिनी, नरसणा,कनेरी,राजातालाब,  सहित सभी विद्यालयों  में भी शिक्षक दिवस मनाया गया।

सामाजिक संस्थाओं ने शिक्षकों को किया सम्मानित, लिया आशीर्वाद


 राजातालाबक्षेत्र की सामाजिक संस्थाओं ने भी जगह-जगह विद्यालयों में जाकर शिक्षकों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित किया। आओ अच्छा गांव बनाएं,मनरेगा मजदूर एसोसिएशन, आशा ट्रस्ट व पूर्वांचल किसान यूनियन के लोगों ने दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत विद्यालयों में पहुंचकर शिक्षकों को सम्मानित किया। गंगापुर इंटर कॉलेज गंगापुर में वरिष्ठ शिक्षक डॉ अरुण सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर अभिनंदन किया गया।

सिहोरवा, चक्रपानपुर, हरसोस, पयागपुर, किसान इंटर कॉलेज, के नीलम तिवारी ,मनोज संजीव सिंह, श्यामलाल वर्मा, का भी अभिनंदन किया गया।आओ अच्छा गांव बनाएं के राजकुमार गुप्ता ,ग्राम विकास मंच के उपेंद्र प्रताप सिंह ने किसान इंटर कॉलेज काशी इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी मिर्जामुराद सहित एक दर्जन विद्यालयों में जाकर शिक्षकों को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। मनरेगा मजदूर एसोसिएशन के सुरेश राठौर तथा सामाजिक कार्यकर्ता संजीव सिंह ने कहा कि ग्रामीण मजदूर किसान के बच्चे के साथ समय लगाकर पढ़ाने वाले शिक्षक महान है। जो अल्प संसाधन में भी इन वर्ग के बच्चों को शिक्षा देने में लगे हुए हैं। राजकुमार गुप्ता ने भी शिक्षकों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त किया।

 विद्यालय को दिया 21 सीलिंग फैन 


राजातालाब  क्षेत्र के सैकड़ों वर्ष पुराने गंगापुर इंटर कॉलेज को घमहापुर गंगापुर निवासी राकेश कुमार सिंह ने 21 सीलिंग फैन देने की घोषणा की। शिक्षक दिवस पर राकेश सिंह ने विद्यालय को यह तोहफा देने की पेशकश की। श्री राकेश सिंह बेंगलुरु में बनारस वाला नाम से एक व्यवसाय संचालित करते हैं।राकेश सिंह की इस घोषणा पर विद्यालय के शिक्षक व छात्रों ने उन्हें धन्यवाद दिया।            

Comments