शिल्प महोत्सव मेगा ट्रेड  फेयर मेले का सदर विधायक ने किया शुभारंभ

 शिल्प महोत्सव मेगा ट्रेड  फेयर मेले का सदर विधायक ने किया शुभारंभ


शिल्प महोत्सव मेगा ट्रेड  फेयर मेले का सदर विधायक ने किया शुभारंभ


ललितपुर।Antim kumar jain

तुवन मंदिर प्रांगण में शिल्प महोत्सव मेगा ट्रेड फेयर मेला का शुभारंभ सदर विधायक रामरतन कुशवाहा ने भाजपा पदाधिकारियों के समक्ष किया। उन्होंने कहा कि ऐसे महोत्सव और मेले से लोगों को आनंद की अनुभूति होती है तो वहीं शहरवासियों को भी मेले में घूमने का लाभ मिलता है।

सदर विधायक ने कहा कि पहले समय में मेले हर गांव में किसी न किसी तीज-त्यौहारों पर बड़े ही उत्साह के साथ लगाये जाते थे। जिनसे ग्रामीण अंचलों की आर्थिक के साथ सामाजिक स्थिति काफी अच्छी रहती थी।

लेकिन समय के परिवर्तन के साथ ही अब पारंपरिक मेलों के अलावा अन्य मेले विलुप्त होते जा रहे हैं। ऐसे आयोजनों से लोगों का रूझान फिर से मेलों की तरफ बढ़ेगा। अन्य भाजपा नेताओं ने कहा कि मेले से शहरवासियों को अलग-अलग प्रकार की वस्तुयें देखने, खरीदने और खाने-खजाना के साथ बच्चों के लिए मनोरंजन के साधनों की उपलब्धता ऐसे आयोजन में चार-चांद लगा देते हैं।

मेले के आयोजक राजेश सक्सेना व आसिफ खान ने संयुक्त रूप से बताया कि मेले में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, कलकत्ता, महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडू, हरियाणा, बेस्ट बेंगॉल, गुजरात, जम्मू कश्मीर, उड़ीसा, पंजाब, केरला और कर्नाटक से विभिन्न दुकानदार अपने-अपने मशहूर वस्तुओं को लेकर मेले में जनपदवासियों के समक्ष होंगे। उन्होंने कहा कि मेले में आकर्षक लाइटों के साथ खाने-खरीदने और मनोरंजन के सभी संसाधन किफायती दामों पर उपलब्ध कराये गये हैं।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि मेले में खादी ग्रामोद्योग वस्तुओं के लिए अपराह्न 12 से रात्रि 10.30 बजे तक दुकानें उपलब्ध करायी गयी हैं। उन्होंने जनपदवासियों से आह्वान किया कि मेले में आकर उपस्थिति अवश्य दर्ज करायें और आनंद लें। महामहोत्सव के शुभारंभ अवसर पर सदर विधायक रामरतन कुशवाहा, शकुंतला कुशवाहा, राजेश लिटौरिया, गौरव गौतम के अलावा अनेकों लोग उपस्थित रहे।

Comments