विजली की चिंगारी से चौदह बीघे की फसल राख

विजली की चिंगारी से चौदह बीघे की फसल राख

बिजली की चिंगारी से  चौदह बीघे गेहूं की फसल राख।


रिपोर्ट :- कौशल किशोर

तिंदवारी -बाँदा।


बिजली के तारों से निकली चिंगारी से गेहूं की करीब 15 बीघा फसल में आग लग गई कड़ी मशक्कत कर ग्रामीणों ने आग बुझाई , लेकिन तब तक लगभग चौदह बीघे की कटी फसल जलकर खाक हो गई। सूचना के काफ़ी देर बाद भी अग्निशमन की गाड़ी ना पहुंचने से ग्रामीणों में आक्रोश दिखा । ग्रामीणों ने ही कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाई।


क्षेत्र के माटा गांव निवासी मोहन प्रसाद पुत्र अम्बिका प्रसाद के खेत से होकर हाईटेंशन लाइन निकली है , शनिवार करीब साढ़े तीन बजे तेज हवा से बिजली के तार आपस में टकरा गए इससे निकली चिंगारी मड़ाई के लिए रखी गेहूं की फसल पर गिरी तो आग लग गई , मौजूद आसपास के किसानों ने दौड़कर पास में ट्यूबवेल से पानी लेकर आग पर काबू पाई लेकिन तब तक मोहन प्रसाद की चौदह बीघे की फसल जलकर खाक हो गई। मोहन द्विवेदी ने बताया परिवार का भरण पोषण खेती से होता आया है।

फसल जल जाने से उसके सामने भरण-पोषण की समस्या पैदा हो गई है। गाँव के बैंक मित्र सत्यकाम सिंह की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने बची खुची आग बुझाई। राजस्व विभाग को सूचना दी गई है। क्षेत्र में एक सप्ताह के अंदर हाई टेंशन लाइन के तारों से आग लगने की यह तीसरी घटना है।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments