जानिए अपना भाग्य क्या है आज आपके लिए बेहद ख़ास जानिए यहाँ

जानिए अपना भाग्य क्या है आज आपके लिए बेहद ख़ास जानिए यहाँ

श्री गणेशाय नम:
दैनिक पंचांग

(05/04/2019

तिथि  अमावस्या  14:21:48
नक्षत्र  रेवती पूर्ण रात्रि
करण :
          नाग 14:21:48
          किन्स्तुघ्ना  26:56:33
पक्ष  कृष्ण
योग  एन्द्र  22:06:39
वार  शुक्रवार  
सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
सूर्योदय  06:07:24
चन्द्रोदय  06:17:59
चन्द्र राशि  मीन
सूर्यास्त  18:41:08
चन्द्रास्त  18:44:00
ऋतु  वसंत
हिन्दू मास एवं वर्ष    
शक सम्वत  1940 विलम्बी
कलि सम्वत  5120
दिन काल  12:33:43
विक्रम सम्वत  2075
मास अमांत  फाल्गुन
मास पूर्णिमांत  चैत्र
शुभ समय    
अभिजित  11:59:09 - 12:49:23
अशुभ समय    
दुष्टमुहूर्त :
                   08:38:09 - 09:28:24
                   12:49:23 - 13:39:38
कंटक  13:39:38 - 14:29:53
यमघण्ट  17:00:38 - 17:50:53
राहु काल  10:50:03 - 12:24:16
कुलिक  08:38:09 - 09:28:24
कालवेला या अर्द्धयाम  15:20:08 - 16:10:23
यमगण्ड  15:32:42 - 17:06:55
गुलिक काल  07:41:37 - 09:15:55
दिशा शूल  पश्चिम
ताराबल  
अश्विनी, भरणी, रोहिणी, आद्रा, पुष्य, आश्लेषा, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, ज्येष्ठा, मूल, पूर्वाषाढा, श्रवण, शतभिषा, उत्तरभाद्रपदा, रेवती  
चन्द्रबल  
वृषभ, मिथुन, कन्या, तुला, मकर, मीन  
 

 

दैनिक राशिफल(05/04/2019)

 

मेष-(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ,): -
बेकार का तनाव और चिंताएँ ज़िंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव में इज़ाफा होगा।
भाग्यांक: 3

 

वृष-(इ,उ,ए,ओ,बा,बी,बू,बे,बो):-
तनाव के चलते बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता है। सुकून महसूस करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताएँ। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। ऐसा कोई जिसके साथ आप रहते हैं, आज आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा। घर में परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं- लेकिन अपने साथी को छोटी-छोटी बातों के लिए ताने देने से बचें।
भाग्यांक: 3

 

मिथुन-(का,की,कू,घ,ड.,छ,के,को,हा):-
अपने स्वास्थ्य को लेकर ज़्यादा चिंता न करें, क्योंकि इससे आपकी बीमारी और बिगड़ सकती है। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों।
भाग्यांक: 1

 

कर्क-(ही,हू,हे,हो,डा,डी, डू, डे, डो): -
उन भावनाओं को पहचानें, जो आपको प्रेरित करती हैं। डर, शंका और लालच जैसी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ें, क्योंकि ये विचार उन चीज़ों को आकर्षित करते हैं, जो आप नहीं चाहते हैं। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे।
भाग्यांक: 4

 

सिंह-(मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे):-
आज के दिन आराम करना ज़रूरी साबित होगा, क्योंकि आप हाल के दिनों में भारी मानसिक दबाव से गुज़रे हैं। नयी गतिविधियाँ और मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। परिवार में नए सदस्य के आने की ख़बर आपको रोमांचित कर देगी। समारोह आयोजित कर इस ख़ुशी को सबके साथ बाटें।
भाग्यांक: 3

 

कन्या-(टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठ,पे,पो):-
आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। एक मज़ेदार शाम के लिए दोस्त आपको अपने घर पर बुलाएंगे। अपने प्रिय से दूर होने के बावजूद आप उसकी मौजूदगी महसूस करेंगे।
भाग्यांक: 1


 

तुला-(रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते):-
शकी स्वभाव के चलते आपको हार का मुँह देखना पड़ सकता है। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। दोस्तों के साथ शाम को घूमने बाहर जाएँ, इससे आपको बहुत फ़ायदा होगा। दिन को ख़ास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे तोहफ़े लोगों को दें। ऐसा लगता है कि कुछ समय के लिए आप नितांत एकाकी है।
भाग्यांक: 3

 

वृश्चिक-(तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू):-
काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा।
भाग्यांक: 5

 

धनु-(ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भे):-
आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। प्यार में अपने अशिष्ट बर्ताव के लिए माफ़ी मांगे।
भाग्यांक: 2

 

मकर-(भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा):-
जीवन-साथी ख़ुशी की वजह साबित होगा। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। पढ़ाई की क़ीमत पर घर से ज़्यादा देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के ग़ुस्से का शिकार बना सकता है।
भाग्यांक: 2


 

कुम्भ-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा):-
आप भावनात्मक तौर पर बहुत संवेदनशील हैं, इसलिए ऐसे हालात से बचें जो आपको चोट पहुँचा सकते हों। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। कुछ समय आप अपने शौक़ और अपने परिवार वालों की मदद में भी ख़र्च कर सकते हैं।
भाग्यांक: 9


 

मीन-(दी,दू,थ,झ,ञ,दे,दो,चा,ची):-
आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। संबंधी आपके उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा उठाने की कोशिश करेंगे। चौकन्ने रहें, नहीं तो बाद में आप ठगा हुआ महसूस करेंगे। उदारता एक हत तक ही ठीक है, लेकिन अगर यह अपना दायरा पार कर ले तो परेशानी बन जाती है।
भाग्यांक: 7

 

किसी भी दिन का राशिफल जानने के लिए देखे।

Comments