विकास कॉलोनी में नगर निगम की ओर से पेयजल, सीवरेज और बरसाती पानी की लाईने डालने के बाद गलियां व सड़क होगी दुरूस्त - निगमायुक्त निशांत कुमार यादव।  

विकास कॉलोनी में नगर निगम की ओर से पेयजल, सीवरेज और बरसाती पानी की लाईने डालने के बाद गलियां व सड़क होगी दुरूस्त - निगमायुक्त निशांत कुमार यादव।  


करनाल 7 दिसम्बर,      

 

      शहर के दक्षिण-पूर्व में बसी विकास कॉलोनी में सड़के व गलियां दुरूस्त होंगी। वास्तव में इस क्षेत्र की रांवर रोड़ एक मुख्य और व्यस्त सड़क है। इसके साथ करीब 3 दर्जन गलियां भी लगती हैं। सड़क लोक निर्माण विभाग की है,

जो सीवर, पेयजल और बरसाती पानी की डाली गई लाईनो से क्षतिग्रस्त हो गई थी और लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। इसका हल करने के लिए शनिवार को निगम आयुक्त निशांत कुमार यादव ने विकास कॉलोनी का दौरा कर सारे हालात का जायजा लिया और मौके पर मौजूद निगम के कार्यकारी अभियंता अक्षय भारद्वाज, बी.एंड आर. के एक्सईएन दलेल सिंह दहिया, निगम के जे.ई. प्रदीप व रवि कुमार को निर्देश दिए कि जितनी जल्दी हो सके, सड़क व गलियों को चलने-फिरने और मोटर वाहनो के लिए दुरूस्त करें। 

              उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो काम करना है, उसमें प्राथमिकता तय करें, सारा काम एक दम शुरू ना करें। नागरिकों की संतुष्टी भी देंखे, क्योंकि समस्या उन्हीं की है। निगम के एक्सईएन ने आयुक्त को अवगत कराया कि 750 मीटर की मेन सड़क पर सीवरेज, बरसाती पानी और पेयजल की लाईने डाली जा चुकी हैं। इन कार्यों के दौरान सड़क टूट गई थी, जो अब दुरूस्त कर दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार गलियों में सीवर लाईन डाली जा चुकी है, स्टोरम वाटर और पानी की लाईने डालने की तैयारी चल रही है। सारा काम हो जाने के बाद विकास कॉलोनी के लोगों को स्थाई रूप से सुविधा मिलेगी।  


                  आयुक्त ने विकास कॉलोनी में काफी देर घूमकर मौका देखा। अधिकारियों को निर्देश दिए कि सारा काम तरीके से हो, लेवल का खास ध्यान रखा जाए। ऐसा ना हो कि पानी सड़क पर खड़ा रहे। उन्होंने मौके पर मौजूद इस क्षेत्र के पार्षद जय भगवान कश्यप और समाजसेवी सुभाष कश्यप से कहा कि सड़कों के दुरूस्तीकरण का कार्य जब शुरू होगा, आप भी उसको देखते रहें। नागरिकों को भी समझाना होगा कि किसी काम में व्यवधान ना डालें, इससे अनावश्यक देरी होती है।


 

Comments