व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ अपर पुलिस अधीक्षक ने की गोष्ठी

व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ अपर पुलिस अधीक्षक ने की गोष्ठी

नागरिकता संशोधन अधिनियम के संबंध में फैली अफवाहों पर की गई चर्चा

सभी प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने की दी सलाह

जयदीप शुक्ला के साथ जयप्रकाश ओझा की रिपोर्ट

गोण्डा -


पुलिस अधीक्षक कार्यालय में व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने बैठक किया।

सर्वप्रथम अपर पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित सभी व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के संबंध में फैली अफवाहों के बारे में विस्तृत चर्चा किया और बताया कि किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान ना दिया जाय। वहीं सोशल मीडिया पर भड़काऊ/ आपत्तिजनक पोस्ट, फोटो व वीडियो आता है तो उसकी पुख्ता जानकारी के बिना आगे फॉरवर्ड ना करें। और खुद जागरूक बने तथा लोगों को भी जागरूक  करें।

जनपद में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें। साथ ही नागरिकता संशोधन अधिनियम के संबंध में पंपलेट भी बांटे꫰ तत्पश्चात सलाह दी कि जिन प्रतिष्ठानों में अभी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं वह जरूर लगवा ले।

खाशकर सर्राफा व्यवसायियों को सलाह दी गई कि कोई भी व्यक्ति अथवा महिला सोने चांदी का सामान बेचने आता है तो पूरी तरह इत्मीनान हो लें तथा उससे उसका नाम- पता, मोबाइल नंबर और पहचान पत्र अवश्य प्राप्त कर लें। साथ ही यदि किसी व्यापारी को बैंक में कैश जमा करने के दौरान रास्ते में कोई समस्या आती है तो वह पुलिस को तत्काल सूचित करें।

इसके अतिरिक्त उपस्थित व्यापार मंडल के पदाधिकारियों द्वारा ट्रैफिक, रोडजाम एवं अन्य अपनी कुछ समस्याओं से अवगत कराया गया जिस पर अपर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र कुमार द्वारा सभी समस्याओ के त्वरित निदान हेतु उन्हें आश्वासित किया गया।

Comments