गवाहों को समय से कराएं उपस्थित, वादों का करें निस्तारण__

गवाहों को समय से कराएं उपस्थित, वादों का करें निस्तारण__

मिर्ज़ापुर

जिलाधिकारी अनुराग पटेल व पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह के द्वारा आज कलेक्ट्रेट सभासागर में जिला अभियोजन समिति का बैठक कर प्रगति की समीक्षा की गई। इस दौरान गवाहों को उपस्थिती व उनके द्वारा बिना बयान लिए वापस करने पर जिलाधिकारी द्वारा सभी शासकीय अधिवक्ता फौजदारी से कहा कि जग गवाहों को बुलाया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि वह समय से उपस्थित हो और उनका बयान लिखा जाए।

उन्होंने कहा कि कई मामलों में दर्शाया गया है कि गवाहों की उपस्थिति के बाद बिना उनसे बयान लिए वापस किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी शासकीय अधिवक्ता अपने मुकदमों की पैरवी में तेजी लाएं, ताकि वादों का निस्तारण समय से किया जाए।

जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि पक्षों के मामले में निर्धारित समय के अंदर तारीख लेकर मामले का निस्तारण किया जाए ताकि पीड़ित को न्याय मिल सके। इसी प्रकार भूमाफिया, आजीवन कारावास, गुंडा एक्ट, जमानत आदि के मामलों के प्रगति की समीक्षा प्रति शासकीय अधिवक्ता व ए०पी०ओ०वार किया गया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने कहा कि कोशिश रहेगी दोषी व्यक्ति को सजा जरूर मिले। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी यू०पी० सिंह, आलोक कुमार डीजीसी, पंकज कुमार सिंह एडीजीसी, शिव प्रसाद सिंह, राजेश कुमार यादव, सच्चिदानंद तिवारी, काशीनाथ दुबे, श्रीधर दुबे श्री ज्ञानेंद्र कुमार सिंह एस०पी०ओ०, विकास श्रीवास्तव पी०ओ०, अजय कुमार यादव ए०पी०ओ०, अतुल कुमार तिवारी, शिवम मिश्रा, बृजेश उपाध्याय, संजीव कुमार व ज्ञान प्रकाश सिंह ए०पी०ओ० उपस्थित रहे।

Comments