यातायात नियमों में भृम फैलाने वालों से सावधान - एआरटीओ उदित नारायण पांडेय

यातायात नियमों में भृम फैलाने वालों से सावधान - एआरटीओ उदित नारायण पांडेय

             संवाददाता - एहतिशाम बेग


लहरपुर सीतापुर-


स्थानीय खेमकरन इंटर कालेज में परिवहन विभाग की ओर एक सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला की अध्यक्षता उप जिलाधिकारी रामदरस राम ने की।

कार्यक्रम में रंगमंच के कलाकारों द्वारा नाटक व गीत के माध्यम से बड़े ही रोचक ढंग से उपस्थित लोगो को सड़क सुरक्षा व नए यातायात नियमो को लेकर जागरूक किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एआरटीओ उदित पॉन्डे ने अपने संबोधन में कहा कि नए यातायात नियमो को लेकर जो लोग समाज में भ्रम फैला रहे है,उनसे सावधान रहें।

सरकार जो भी ब्यवस्थाए करती है,वो सभी आम लोगो की सुरक्षा और सुविधा के लिए ही करती है, नए नियम भी देश के लोगो की सुरक्षा सुनिश्चित करने के मकसद से ही बनाये गए है। उप जिलाधिकारी रामदरस राम ने सभी लोगो से यातायात के नियमो का पालन करने की अपील की।

इस अवसर पर आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य एक जागरूकता मोटरसाइकिल रैली को खेमकरण इंटर कॉलेज से हरी झंडी दिखाकर उप जिला अधिकारी राम दरस राम एवं एआरटीओ उदित नारायण पांडे ने रवाना किया।

मोटरसाइकिल रैली नगर के विभिन्न मार्गो का भ्रमण करते हुए लोगों को वाहन चलाते समय हेलमेट के प्रयोग करने की अपील की। रैली का नेतृत्व चौकी इंचार्ज रोहित दुबे कर रहे थे। गोष्ठी को  विधायक प्रतिनिधि उमाशंकर वर्मा,वीरेंद्र पुरी,एसडीओ विद्युत् प्रह्लाद कुमार व खंड शिक्षा अधिकारी रणजीत कुमार ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर निरीक्षक गिरीश चंद्र अग्निहोत्री,यात्री कर अधिकारी शैहपर किदवई,

कालेज प्रबन्धक प्रतिनिधि बिजेंद्र शुक्ला,प्रधानाचार्य नीरज दीक्षित सहित समस्त छात्र छात्राए,शिक्षक व बड़ी संख्या में अभिभावक उपस्थित रहे। एक अन्य कार्यक्रम लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए स्थानीय विश्वा तिराहा गेट पर आयोजित किया गया, जहां पर नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को दुर्घटना से बचने के उपाय एवं हेलमेट के प्रयोग के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। नुक्कड़ नाटक को देखने के लिए भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Comments