प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मणिराम दास छावनी में जन्मोत्सव का करेंगे शुभारंभ

महंत नृत्य गोपाल दास का 81वां जन्मोत्सव समारोह 7 जून से 14 जून तक मनाया जाएगा। 7 जून को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मणिराम दास छावनी में जन्मोत्सव का शुभारंभ करेंगे। खबर अयोध्या से आ रही है

एक बार फिर अयोध्या में संतों का जमावड़ा होगा और मौका होगा राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव समारोह का। इस जन्मोत्सव समारोह में एक बार फिर राम मंदिर निर्माण की गूंज सुनाई पड़ेगी। राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष व मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास का 81वां जन्मोत्सव समारोह 7 जून से 14 जून तक मनाया जाएगा। 7 जून को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मणिराम दास छावनी में जन्मोत्सव का शुभारंभ करेंगे।

राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष व मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपालदास का 81 वां जन्मोत्सव समारोह अयोध्या में धूमधाम से मनाया जाएगा। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी मणिराम दास छावनी में भव्य जन्मोत्सव समारोह की तैयारियां शुरू हो गई है।जन्मोत्सव समारोह का शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। जन्मोत्सव समारोह 7 जून से शुरू होकर 15 जून तक चलेगा। 7 जून से 15 जून तक श्री भक्तमाल कथा चलता रहेगा।

भक्तमाल कथा मलूक पीठाधीश्वर स्वामी राजेंद्र देवाचार्य जी महाराज करेंगे। 14 जून को ही राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया है और 15 जून को विराट संत सम्मेलन का आयोजन किया गया है। जन्मोत्सव समारोह में देश के जाने-माने संत महंत व धर्माचार्यो के साथ कई जगद्गुरु शंकराचार्य भी शिरकत करेंगे।

इस मौके पर 16 जून को एक वृहद भंडारे का आयोजन भी किया जाएगा। सिर्फ देश के ही नहीं पड़ोसी देश नेपाल के भी कई महापुरुष इस जन्मोत्सव समारोह में शामिल होंगे। इस जन्मोत्सव समारोह के माध्यम से 15 जून को संत सम्मेलन के दौरान राम मंदिर आंदोलन की अलख भी जगाई जाएगी। आयोजक मंडल में जन्मोत्सव की तैयारियां शुरू कर दी है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments