सपा नेता आजम खान बोले- भगवान राम की मूर्ति 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' से भी ऊंची होनी चाहिए

सपा नेता आजम खान बोले- भगवान राम की मूर्ति 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' से भी ऊंची होनी चाहिए

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरयू नदी के तट पर भगवान राम की 151 मीटर की प्रतिमा लगाने का ऐलान कर सकते हैं.

नई दिल्ली: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरयू नदी के तट पर भगवान राम की 151 मीटर की प्रतिमा लगाने का ऐलान कर सकते हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ के इस विचार का समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां (आजम खान) ने स्वागत किया है.

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए आजम खान ने जोर देकर कहा कि भगवान राम की प्रतिमा, सरदार बल्लभ भाई पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से ऊंची होनी चाहिए. बता दें कि ऐसी संभावना है कि सीएम योगी सरयू नदी के पास 151 मीटर लंबे भगवान राम की स्टैच्यू की घोषणा कर सकते हैं. वहीं, गुजरात में बनाए गये सरदार पटेल की मूर्ति की ऊंचाई 182 मीटर है.

आजम खान ने कहा कि 'सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति बनाने के समय यह विचार क्यों नहीं आया? कोई क्यों भगवान राम की मूर्ति का विरोध करेगा? मैं रामपुर में भगवान राम की एक ऊंची मूर्ति चाहूंगा."

बता दें कि उम्मीद की जा रही है कि भगवान राम की मूर्ति के संबंध में घोषणा अगले सप्ताह आयोजित होने वाली दीपावली उत्सव के दौरान की जाएगी, जब योग आदित्यनाथ अयोध्या में होंगे. रिपोर्ट के अनुसार, अयोध्या के संत स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की तरह भगवान राम की मूर्ति के निर्माण के लिए दबाव डाल रहे हैं.

गुजरात के साधु-बेट द्वीप पर स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की मूर्ति 182 मीटर ऊंची है और 20,000 वर्ग मीटर में फैली है और 12 वर्ग किमी कृत्रिम झील से घिरा हुआ है. इसका अनावरण पीएम मोदी ने सरदार पटेल की 143 वी जयंती के मौके पर की थी.

ndtvindia

 

 

Loading...
Loading...

Comments