सतगावां प्रखंड में भीषण गर्मी में कई दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप, सड़क जाम कर लोगों ने निकाला गुस्सा

भीषण गर्मी के बावजूद ग्रामीणों को समय पे और कई दिनों से पेयजल आपूर्ति विभाग द्वारा पानी नहीं देने के कारण सिहास गांव के ग्रामीण शनिवार को सड़क पर उतर गए..

 
सतगावां प्रखंड में भीषण गर्मी में कई दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप, सड़क जाम कर लोगों ने निकाला गुस्सा

स्वतंत्र प्रभात-

सतगामा कोडरमा झारखंड

सिहास  : भीषण गर्मी के बावजूद ग्रामीणों को समय पे और कई दिनों से पेयजल आपूर्ति विभाग द्वारा पानी नहीं देने के कारण सिहास गांव के ग्रामीण शनिवार को सड़क पर उतर गए। पेयजल की समस्या को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों  ने देवघर, नवादा रोड घंटों जाम कर दिया, सड़क  जाम के कारण गाड़ियों की लंबी कतार लग गई।

सतगावां थाना क्षेत्र के अंतर्गत शनिवार को शिवपुर पंचायत के  ग्राम सिहास में  में पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों ने देवघर -नवादा  मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों का कहना था कि हमारे गांव में पानी की किल्लत से ग्रामीण काफी परेशान हैं और हम ग्रामीणों को प्यास बुझाने के लिए कठिनाई का सामना करना पड़ता है। गांव में कई चापानल है भी तो सिर्फ शोभा की वस्तु मात्र है,जल टंकी के निर्माण से हम ग्रामीणों को कोई लाभ नहीं मिला है। ग्रामीण पीने के पानी के लिए दूसरे जगह जाना पड़ता है ,जिससे इस गर्मी में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

 सिहास ग्राम पहाड़ पर होने के कारण पानी की किल्लत।

ज्ञात हो की सिहास ग्राम जंगल से नजदीक होने और पहाड़ पर गांव होने के कारण पानी की समस्या का मुख्य कारण है,यहां पे पानी जमीन के बहुत अंदर और पत्थर होने के कारण  बोरिंग नहीं हो पाता है,जिसके कारण लोग को पानी की समस्या का का सामना करना पड़ता है। और उसके बाद भी प्रशासन के ढुलमुल रवैया रहता है।

 प्रखंड विकास पदाधिकारी के आश्वासन के बाद हटा जाम।

   

FROM AROUND THE WEB