भाजपा पिछड़ी जाति मोर्चा ने आरक्षण की माँग एवं सरकार की नाकामी के विरुद्ध एकदिवसीय धरना दिया

 
 गुमला से सुधाकर कुमार
 

भाजपा पिछड़ी जाति मोर्चा ने आरक्षण की माँग एवं सरकार की नाकामी के विरुद्ध एकदिवसीय धरना दिया

 गुमला(झारखण्ड)

 गुमला से सुधाकर कुमार


 भाजपा पिछड़ी जाति मोर्चा के बैनर तले झारखंड में पिछड़ी जातियों को 27% आरक्षण की मांग एवं सरकार की नाकामी के विरुद्ध मोर्चा के जिला अध्यक्ष राधेश्याम कुशवाहा के नेतृत्व में हड़ताली बीच के समीप एक दिवसीय धरना आयोजित कर महामहिम राज्यपाल के नाम अपर समाहर्ता गुमला को ज्ञापन सौंपा गया।
 जिसमें मुख्य रुप से प्रदेश मंत्री मुनेश्वर साहू,प्रदेश पिछड़ी जाति मोर्चा महामंत्री शिव प्रसाद साहू,वरिष्ठ नेता भुपन साहू, जिला अध्यक्ष अनूपचंद्र अधिकारी उपस्थित थे।

 धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोर्चा जिला अध्यक्ष राधेश्याम कुशवाहा ने कहा पिछड़ा आयोग द्वारा राज्य में 55%आबादी वाले पिछड़ा वर्ग के लिए 14 %-50% आरक्षण  बढ़ाने का प्रस्ताव वर्तमान हेमंत सरकार को भेजा है,अब इस अनुशंसा पर राज्य सरकार को अंतिम निर्णय लेना है, जिस पर निकम्मी हेमंत सरकार कुंडली मारकर बैठी है !
सरकार को पिछडो को सम्मान देना ही होगा।कहा सरकार सभी मोर्चे पर विफल है!
 धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश मंत्री भुनेश्वर साहू ने कहा झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार मुद्रा मोचन सरकार बन गई है !
पिछड़ी जाति के आरक्षण व विकास की मांग को लेकर भाजपा आगामी 27 तारीख से चरण बंद आंदोलन में जुटेगी, उन्होंने कहा सरकार का चरित्र चेहरा बेनकाब हो गया है,केंद्र द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं के लिये मिल रहे पैसों का सदुपयोग भी नहीं कर पा रही है हर बात पर केंद्र को कोसा जा रहा है ।
वही ओबीसी मोर्चा के प्रदेश महामंत्री शिव प्रसाद साहू ने पिछड़ों को राज्य सरकार द्वारा अभिलंब आरक्षण की मांग की उन्होंने कहा पूर्व में डबल इंजन की सरकार में पिछड़ों के सर्वांगीण विकास के लिए ऐतिहासिक,अभिनंदनीय, अनुकरणीय कार्य हुए हैं ।
राज्य सरकार अपने वादे के मुताबिक 27%आरक्षण की घोषणा करें ताकि 55 %सर्वाधिक आबादी वाले अभ्यर्थियों को नौकरी में समुचित लाभ मिल सके!
 वहीं जिला अध्यक्ष अनूप चंद अधिकारी ने कहा राज्य सरकार सेवा भाव से नहीं मेवा भाव से सरकार चला रही है ,भ्रष्टाचार चरम पर है ।
अधुसूचित क्षेत्र घोषित कर आरक्षण को शून्य कर देना उचित नहीं है, केंद्र की मोदी सरकार पिछड़ा वर्ग मोर्चा गठन कर उनके संवैधानिक अधिकार दिलाने के लिए कृत संकल्पित है। जबकि राज्य सरकार को पिछड़ों को सम्मान देने में कोई दिलचस्पी नहीं है। अंत्योदय का लक्ष्य भाजपा का है सबका साथ- सबका विकास -सबका विश्वास ही पार्टी की पूंजी है पार्टी पिछड़ी जातियों के हक अधिकार के लिए खड़ी है !
धरना कार्यक्रम को भुपन साहू ,निर्मल गोयल आदि ने संबोधित कर राज्य सरकार की विफलता को जनता के समक्ष रखा। वक्ताओं ने सहायक कर्मी, अनुबंध कर्मी, पारा शिक्षक की मांग को  पूरा करने की मांग की। वहीं धरना के माध्यम से  जेपीएससी के धांधली के खिलाफ हुए आंदोलन में बर्बर तरीके से लाठीचार्ज की निंदा की गई एवं पंचायत चुनाव अभिलंब कराने की मांग की गई।
इस एक दिवसीय धरना कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला महामंत्री सतनारायण पटेल,सुजीत नंद, कौशलेंद्र जमुआर, शिव कुमार राम, दिलीप नीलेश,विष्णु विश्वकर्मा, सुरेंद्र ओहदार,संजय साहू, शंभू सिंह,अरविंद मिश्रा, राजकुमार वर्मा, रूपेश कुमार साहू ,अशोक कुमार साहू, कुमार नंद सिंह ,संदीप साहू, पंकज साहू, अर्जुन सिंह, राजेंद्र साहू ओम प्रकाश साहू, दिनेश्वर प्रसाद, अनिल साहू ,वालकेश्वर सिंह,सुबा एलबम तिग्गा,रूपनारायण साहू, ओम प्रकाश साहू ,हरि सिंह, बीरबल सिंह धर्म देव सिंह,नंद किशोर गुप्ता, राजेन्द्र साहू, ममता देवी, संगीता देवी राम साहू भूषण सिंह,परमेश्वर साहु,आदि प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।
 धरना कार्यक्रम को संचालन महामंत्री शिव कुमार राम व धन्यवाद ज्ञापन मोर्चा नगर अध्यक्ष शम्भु सिंह द्वारा किया गया।

 

FROM AROUND THE WEB