कई दुर्गा मंडपों में सपत्नी पंहुचे सदर विधायक, संध्या आरती में हुए शामिल

 
  कई दुर्गा मंडपों में सपत्नी पंहुचे सदर विधायक, संध्या आरती में हुए शामिल, मातारानी से क्षेत्र के सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की
 

कई दुर्गा मंडपों में सपत्नी पंहुचे सदर विधायक, संध्या आरती में हुए शामिल, मातारानी से क्षेत्र के सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की

हजारीबाग

सामाजिक सौहार्द व समरसता बनाए रखने में विभिन्न समाजों के सांस्कृतिक व पारंपरिक आयोजन का बड़ा महत्व है। ऐसे आयोजनों के लिए सांस्कृतिक भवन की उपयोगिता भी सर्वविदित है। सदर विधायक मनीष जायसवाल ने इस बात को दृष्टिगत रखते हुए व्यापक स्तर पर सदर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाके में स्थानीय लोगों के आग्रह पर उनकी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपने विधायक निधि का उपयोग सामुदायिक भवन और सांस्कृतिक भवन निर्माण में लगाया है। उनके इस सकारात्मक प्रयास से क्षेत्र में कई मॉडल सामुदायिक एवं सांस्कृतिक भवन का निर्माण हुआ है। जहां लोग सामाजिक और व्यक्तिगत रूप से अपने सामाजिक, सांस्कृतिक और व्यक्तिगत आयोजन करके इसका लाभ उठा रहे हैं ।

सदर विधायक मनीष जायसवाल ने हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 29 अवस्थित कुम्हारटोली के प्रबुद्ध जनों के आग्रह पर अपने विधायक निधि की राशि साढ़े बारह लाख रुपए की लागत से यहां एक भव्य और आकर्षक सांस्कृतिक भवन का निर्माण कराया है। इस वृहत सांस्कृतिक भवन में करीब 100 लोगों के एक साथ बैठने की विशेष व्यवस्था है। सांस्कृतिक भवन को कुशल कारीगरों और चित्रकारों द्वारा फॉल- सीलिंगआकर्षक पेंटिंग साज-सज्जा, विद्युतीय श्रृंगार और मनोहारी डिजाइन के स्वदेशी झालर और झूमर से अनोखा स्वरूप प्रदान किया गया है।

नवरात्र के अष्टमी तिथि को यहां स्थानीय लोगों द्वारा आयोजित सार्वजनिक दुर्गा पूजा समारोह में संध्या आरती में सदर विधायक मनीष जायसवाल शामिल हुए और माथा टेकते हुए माता रानी से क्षेत्र की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की। यहां के पश्चात उन्होंने शहर के बंगाली दुर्गा स्थान, देवांगना चौक दुर्गा पूजा पंडाल, कोर्रा चौक और मटवारी गांधी मैदान स्थित पूजा पंडाल और माता रानी की आराधना कर उनसे क्षेत्र के सुख, शांति और समृद्धि की कामना की  ।

FROM AROUND THE WEB