ग्रामीणों की बैठक संपन्न ,सड़क एवं पुलिया निर्माण जैसे मांगों को लेकर मानव श्रृंखला बनाकर आंदोलन करने की रणनीति तैयार

 
ग्रामीणों की बैठक संपन्न ,सड़क एवं पुलिया निर्माण जैसे मांगों को लेकर मानव श्रृंखला बनाकर आंदोलन करने की रणनीति तैयार

गुमला, झारखण्ड:- 

हंदू भगत के प्रयास से सड़क एवं पुलिया निर्माण के लिए जिला परिषद के जिला अभियंता के द्वारा योजना की विवरणी बनाकर उप विकास आयुक्त को सुपुर्द की गई । इसके आलोक में उप विकास आयुक्त के द्वारा योजना का प्रतिवेदन बनाकर जिला योजना पदाधिकारी को पत्र प्रेषित कर दिया गया है। इसके आलोक में आदिवासी नेता एवं सरना समिति के अध्यक्ष हंदु भगत के नेतृत्व में जनता गोलबंद हो चुके हैं।

अब आर-पार की लड़ाई के साथ ही सड़क एवं पुलिया निर्माण जैसे मांगों को लेकर मानव श्रृंखला बनाकर सरकार और प्रशासन पर दबाव बनाने का कार्य भी किया जाएगा। जिसके लिए तिथि का निर्धारण कर लिया गया है लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए तिथि का निर्धारण नहीं की गई है। भगत ने बताया कि जनता गोल बंद हो चुकी है और सड़क एवं पुलिया निर्माण की मांग को लेकर जल्द ही गुमला लोहरदगा रोड में मानव श्रृंखला बनाकर प्रशासन और सरकार को जनता के मांगों से अवगत कराने का कार्य किया जाएगा। 

आज इस संबंध में गुमला प्रखंड क्षेत्र के पड़की टोली गांव में ग्रामीणों की बैठक संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए आदिवासी नेता एवं सरना समिति गुमला जिला के अध्यक्ष एवं पूर्व जिला परिषद के सदस्य हंदु भगत ने कहा कि सड़क एवं पुलिया निर्माण के लिए आवश्यक कदम उठा दिया गया है और अब डीडीसी के माध्यम से जिला योजना पदाधिकारी को पत्र प्रेषित कर दी गई है ।आने वाला समय में जिला योजना समिति की बैठक होने पर सड़क एवं पुलिया निर्माण जैसे मांगों पर मुहर लगा दी जाएगी।

लेकिन हो रहे विलंब को ध्यान में रखते हुए जनता आंदोलन के मूड में नजर आ रही है। आज की बैठक में मुख्य रूप से बुधवा खलखो मार्टिन कुजूर सुमति खलखो गजेंद्र खलखो देवकी उरांव सुकरू उरांव अनिल एक्का स्टेशन खलखो बुद्धा एकका नारायण लोहरा बसंती एक्का अनिल तिर्की सुकरा एक्का बुधनी खलखो किरण कुजुर धीरज खलखो पंकज खलखो राजेश खलखो प्रशांत खलखो प्रशांत एक्का रविंदर खलखो सुभाष उरांव समेत कई ग्रामीण महिला पुरुष बड़ी संख्या में मौजूद थे।

   

FROM AROUND THE WEB