शहर में चलाया गया बालश्रम जागरूकता अभियान

बहराइच। गुरुवार को बालश्रम जागरूकता अभियान प्रथम संस्था और श्रम विभाग के द्वारा संयुक्त रूप से बहराइच नाजिरपुरा पश्चिम में रोडवेज से घंटा घर चौराहा व बहराईच पानी टँकी चौराहा से गुरुनानक चौक तक अभियान चलाकर बालश्रम न करवाने के लिए जागरूक किया गया और बालश्रम कराने पर बाल श्रम कानून के अन्तर्गत होने वाले
 
शहर में चलाया गया बालश्रम जागरूकता अभियान

बहराइच। गुरुवार को बालश्रम जागरूकता अभियान प्रथम संस्था और श्रम विभाग के द्वारा संयुक्त रूप से बहराइच नाजिरपुरा पश्चिम में रोडवेज से घंटा घर चौराहा व बहराईच पानी टँकी चौराहा से गुरुनानक चौक तक अभियान चलाकर बालश्रम न करवाने के लिए जागरूक किया गया और बालश्रम कराने पर बाल श्रम कानून के अन्तर्गत होने वाले जुर्माने और सजा के बारे में जागरूक किया गया।

अभियान के दौरान दुकानों पर स्टीकर लगा कर आओ मिलकर हाथ बढ़ाओ, बाल मजदूरी दूर भगाओ और नाबालिक बच्चों से काम कराना कानूनन अपराध है का संदेश प्रतिष्ठान मालिकों को दिया गया। बहराईच रेलवे स्टेशन पर GRP /RPF स्टाफ के साथ आपसी समन्वयक मीटिंग किया गया। इस अभियान में प्रथम नोडल चाइल्ड लाइन के शहर समन्वयक अस्वनी सिंह, प्रथम से राकेश चौबे, रेखा तिवारी, पवन यादव, गोपीचंद और टेक्निकल रिसोर्स पर्सन चंद्रेश यादव ,पुलिस चौकी पानी टँकी से उप निरीक्षक वीरपाल सिंह कांस्टेबल मनोज कुमार ,अभय प्रताप, GRP रेलवे स्टेशन से बदरुद्दीन, कांस्टेबल दुर्गेश प्रजापती, महिला का0 आरती देवी सम्मिलित रही।

FROM AROUND THE WEB