आज होगा मेगा कैंप का आयोजन कोविड प्रिकॉशन डोज टीकाकरण।

 अमृत महोत्सव के तहत 15 जुलाई से 75 दिनों के लिए प्रदेश में 18 + आयु के नागरिकों को निशुल्क प्रिकॉशन डोज लगाई जा रही है।
 
 अमृत महोत्सव के तहत 15 जुलाई से 75 दिनों के लिए प्रदेश में 18 + आयु के नागरिकों को निशुल्क प्रिकॉशन डोज लगाई जा रही है।

स्वतंत्र प्रभात

प्रयागराज।

 अमृत महोत्सव के तहत 15 जुलाई से 75 दिनों के लिए प्रदेश में 18 + आयु के नागरिकों को निशुल्क प्रिकॉशन डोज लगाई जा रही है। इसी क्रम में 7 अगस्त को जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और चिन्हित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर प्रिकॉशन डोज के लिए मेगा कैंप लगेगा। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नानक सरन ने दी l उन्होंने बताया कि मेगा कैंप का उद्घाटन क्षेत्र के जनप्रतिनिधि करेंगे। 

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ तीरथ लाल ने बताया कि जनपद में प्रिकॉशन डोज 3462876 के लक्षित पात्र हैं जिनमे से 220424 को प्रिकॉशन डोज का टीकाकरण किया जा चुका है बाकि के  समस्त पात्र वयस्क नागरिकों को प्रिकॉशन डोज से आच्छादित किए जाने एवं टीकाकरण की गति को बढ़ाए जाने के उद्देश्य से 7 अगस्त रविवार को  2022 को प्रिकॉशन डोज लगाने के लिए मेगा कैंप आयोजित किया जाएगा। जनपद के जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं चिन्हित हेल्थ वैलनेस सेंटर पर प्रिकॉशन डोज मेगा कैंप का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इंटीग्रेटेड कोविड-19 सेंटर के माध्यम से फोन काल एवं निगरानी समिति फ्रंटलाइन वर्कर आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ती द्वारा व्यक्तिगत फॉलोअप करते हुए समस्त लक्षित लाभार्थियों को मेगा कैंप के संबंध में अवगत कराते हुए उक्त दिवस को निशुल्क प्रिकॉशन डोज के टीकाकरण के लिए उन्हें प्रेरित किया जाएगा। 

मुस्लिम धर्मगुरु मरकजी काजी-ए-शहर प्रयागराज मुफ्ती शफीक अहमद शरीफी ने मुस्लिम समुदाय से मेगा कैंप के दौरान कोविड-19 प्रिकॉशन डोज़ लगवाने की अपील की है। उन्होने कहा है कि “शहर प्रयागराज के तमाम लोगों से गुजारिश करता हूँ की हुकूमत द्वारा आपके नजदीकी सरकारी अस्पताल में कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए प्रीकोशन डोज़ मुफ्त लगाई जा रही है। 18 वर्ष के ऊपर के सभी लोग प्रीकोशन डोज़ जरूर लगवाएँ ताकि हमारा जनपद कोविड-19 के संक्रमण से महफूज रहे।

   

FROM AROUND THE WEB