चाइल्ड लाइन ने चलाया कोरोना जागरुकता अभियान

उन्नाव। कोरोना जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन श्रृजन सोसाइटी द्वारा संचालित चाइल्ड लाइन 1098 के माध्यम से शेखपुर में किया गया। कार्यक्रम के अंतर्गत बच्चों को कोविड-19 से बचाव हेतु सामग्री वितरित की गई और उसका सुचारू रूप से उपयोग भी बताया गया। कार्यक्रम की रूपरेखा चाइल्ड लाइन निदेशक जे0पी0 सिंह व श्रीमती उमा शुक्ला के
 
चाइल्ड लाइन ने चलाया कोरोना जागरुकता अभियान

उन्नाव। कोरोना जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन श्रृजन सोसाइटी द्वारा संचालित चाइल्ड लाइन 1098 के माध्यम से शेखपुर में किया गया। कार्यक्रम के अंतर्गत बच्चों को कोविड-19 से बचाव हेतु सामग्री वितरित की गई और उसका सुचारू रूप से उपयोग भी बताया गया। कार्यक्रम की रूपरेखा चाइल्ड लाइन निदेशक जे0पी0 सिंह व श्रीमती उमा शुक्ला के मार्गदर्शन से तैयार की गई।

चाइल्ड लाइन ने चलाया कोरोना जागरुकता अभियान

कार्यक्रम में चाइल्ड लाइन सदस्य शालिनी मिश्रा ने बच्चों को कोरोना वायरस से बचाव हेतु बताया की मास्क का प्रयोग करें, दो गज की दूरी बनाए रखे, सेनेटाइजर का उपयोग करते रहे और बच्चों के हेल्प लाइन नंबर 1098 की भी विस्तृत जानकारी दी। बच्चों को और उपस्थित लोगो को बताया गया कि यदि किसी बच्चे ने अपने माता-पिता में से किसी एक को कोरोना के कारण खो दिया है तो सरकार ने ऐसे बच्चों की सहायता के लिए योजना बनाई है, उसकी भी जानकारी 1098 पर दे। जिससे उन बच्चों को सरकार द्वारा चल रही योजनाओ से जोड़ा जा सके। कार्यक्रम के अंत में सभी बच्चों को मास्क, सेनेटाइजर, बिस्किट वितरित किया गया। कार्यक्रम में चाइल्ड लाइन काउंसलर प्रज्ञा अवस्थी, चाइल्ड लाइन टीम सदस्य अमन, शालिनी मिश्रा, धीरेन्द्र उपस्थित रहे।

दही चौकी प्रभारी,कास्टेबल विजयपाल अवैध वसूली के बने हुए है हेड

उन्नाव,शहर की दही चौकी के चौकी प्रभारी के काले करतूतों से पोलिस प्रशासन की छ्वी हो रही है धूमिल।इंडस्ट्रीज एरिया दही चौकी के चौकी प्रभारी प्रेम नारायण हेड कांस्टेबल विजयपाल की अवैध वसूली के काली करतूत सुर्खियों में छाई हुई चौकी प्रभारी दही चौकी इंडस्ट्रीज एरिया में आने जाने वाले सभी जानवरों से लदे हुए वाहनों को जबरन रुकवाकर उन जानवरों के मालिक से अवैध तरीके से अवैध वसूली करते नजर आ रहे हैं

यहां तक की चौकी प्रभारी मोटर के ड्राइवर से भी अवैध वसूली करने में भी नहीं चूक रहे है जिसका ऑडियो भी जमकर वायरल हो रहा है जिसको लेकर कुछ मीडियाकर्मियों ने चौकी प्रभारी से बातचीत की लेकिन चौकी प्रभारी अपनी हरकतों में मस्त नजर आए इनकी हरकतों से यहां के क्षेत्रवासी और आवाजाही करने वाले यात्री और जानवरों को लेकर आने वाले जानवर मालिक काफी त्रस्त हो चुके है लेकिन चौकी प्रभारी अपनी हरकतों से हरगिज बाज नहीं आ रहे हैं चौकी प्रभारी लगातार अवैध वसूली करने में लगे हुए इनकी हरकतों से खाकी वर्दी पूरी तरह से बदनाम होती नजर आ रही है।

 

 

FROM AROUND THE WEB