निर्वाचक नामावलियो के संक्षिप्त पुनरीक्षण के सम्बंध में बैठक सम्पन्न

अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्य योजना तैयार करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए
 
महिला सम्मेलन लो मतदान बूथ तथा गर्स इंटर कॉलेज में कराया

ज्ञानपुर भदोही । विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2०22 को सकुशल संपन्न कराए जाने के दृष्टिगत तैयारियों तथा विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी आर्यका अखौरी ने कलेक्ट्रेट सभागार में देर रात्रि आर0ओ0 ए0आर0ओ0 तथा संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्य योजना तैयार करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

 जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियो को मानव श्रृंखला करने का निर्देश दिया। जिसमें महिला सम्मेलन लो मतदान बूथ तथा गर्स इंटर कॉलेज में कराया जाएगा। उन्होंने आरओ एआरओ को पुनरीक्षण कार्य में प्रगति लाने हेतु समय.समय पर सुपरवाइजर तथा बी0एल0ओ0 के साथ बैठक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन सुपरवाइजर तथा बी0एल0ओ0 द्वारा निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष कार्य न किए जाने की दशा में उनके विरुद्ध तत्काल कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। ग्राम प्रधान कोटेदार तथा पंचायत सेवक के माध्यम से समस्त ग्रामों में लोगों को जागरूक करने हेतु मुनादी कराते हुए तथा फॉर्म भरने हेतु आवश्यक प्रपत्र के बारे में लोगों को जानकारी कराना सुनिश्चित करें।

बी0एल0ओ0 के माध्यम से प्राप्त फार्म को ऑनलाइन करने से पूर्व सुनिश्चित कर लें कि फॉर्म में किसी भी प्रकार की त्रुटि नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कंट्रोल रूम को सुचारू रूप से संचालित विद्यालय निरीक्षक तथा जिला पूर्ति अधिकारी को स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता रैली निकलवाने एवं आयोजित कार्यक्रमों का सोशल मीडिया के माध्यम से व्यापक प्रचार.प्रसार किये जाने का निर्देश दिया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह, अपर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार मिश्रा एवं संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

टंकी मे डूब जाने से मासूम बालक की मौत

गोपीगज भदोही । सुरियावा थाना क्षेत्र के वीरभद्र पट्टी गांव में पानी की टंकी मे डूब जाने से मासूम बालक की मौत हो गई। उसकी मौत से परिवार मे कोहराम मच गया घर वालों का रो रो कर हाल बेहाल हो गया। बताया जाता है कि गांव निवासी कमालुद्दीन अंसारी का ढाई वर्षीय पोता घर के सामने खेल रहा था। खेलते हुए मासूम बालक समरसेबल पंप के टंकी की ओर चला गया और टंकी मे  गिर गया। गिरते समय किसी की नजर नहीं पड़ी कुछ देर बाद उसे टंकी मे गिरा देख परिवार के लोग बेहोशी की हालत मे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोपीगंज ले आए जहा चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। रोते बिलखते परिवार के लोग घर चले गये।

ट्रैक्टर के नीचे आया युवक गंभीर रुप से हुआ घायल

गोपीगंज भदोही । थाना क्षेत्र के जगीगंज बाजार में पुलिस चौकी के पास हुए सड़क हादसे अजय कुमार तिवारी 24 वर्ष दुगुना थाना जिगना मिरजापुर घायल हो गया। प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया गया। गंगापार दुगुना निवासी अजय कुमार तिवारी बाइक से जगीगंज बाजार आया था। चौकी के सामने धक्का लग जाने से ट्रैक्टर के नीचे चला गया और उससे कुचल जाने से गंभीर रुप से घायल हो गया। मौके पर पहुची चौकी पुलिस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले आयी जहा प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया गया।

रैली:भारत स्काउट गाइड ने रैली निकाल मतदाताओं को किया जागरूक

ज्ञानपुर,भदोही । भारत स्काउट गाइड के द्वारा स्थानीय विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज  से मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली के माध्यम से लोगों को मताधिकार व वोटर बनने के प्रति जागरूक किया गया।

जिला स्काउट एंड गाइड के प्रभारी हरिश्चन्द्र यादव  ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली नगर के स्टेट बैंक शाखा मार्ग,जिला उपकारागार,पाल तिराहे, पोस्ट आफिस,जिला अस्पताल, श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क, प्रोफेसर कालोनी होते हुए पुनः कालेज परिसर में समाप्त किया गया। पूरे रास्ते में स्काउट गाइड के स्वयंसेवकों ने हाथों में लिए स्लोगन युक्त तख्ती *पहले मतदान फिर जलपान, बूढ़े हो या जवान सभी करें मतदान

 आदि के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। आज बुधवार को विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज के वरिष्ठ शिक्षक अशोक त्रिपाठी, मनीष कुमार यादव,उपेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में स्काउट गाइड के बच्चों ने कॉलेज से हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां और मतदाताओं को जागरूक करने वाले पोस्टरों के साथ रैली निकाली।इस दौरान जगह-जगह रुककर लोगों को वोटर बनाने एवं मतदाता सूची को चेक करने के अभियान के बारे में भी जानकारी दी गई। स्काउट गाइड प्रभारी श्री हरिश्चन्द्र यादव ने  कहा कि रैली का उद्देश्य है,समाज के मतदाताओं को उनके मतों के महत्व को समझाना और अपने नाम का मतदान करना।

 आस-पास में जितने भी वृद्ध व्यक्ति, असहाय, दिव्यांग मतदाता रहते हैं, और यदि वह मतदान करने के लिए जाने में असमर्थ हैं।तो उन्हें आप मतदान के दिन मत दिलवाने में सहायता करें। उन्होंने कहा कि जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश से मतदान के दिन स्काउट गाइड के स्वयं सेवकों को राज्य और जिला के निर्वाचन पदाधिकारी के मार्ग निर्देशन में दिव्यांग मतदाताओं को सहायता के लिए ड्यूटी पर लगाया जाएगा तथा मतदान पूर्व सभी नागरिकों को मतदान के प्रति जागरूक किया जाएगा। रैली से पूर्व स्काउट गाइड के बच्चों को शपथग्रहण कराया गया।

केन्द्र सरकार की कथनी और करनी में अंतर

ज्ञानपुर,भदोही । मंहगाई के खिलाफ बुधवार को जनपद भदोही में जिला कांग्रेस कमेटी सड़कों पर उतरी और केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। 393 विधानसभा क्षेत्र ज्ञानपुर में जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं ज्ञानपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रबल दावेदार पूर्व सदस्य जिलापंचायत राजेश कुमार दूबे के नेतृत्व में लगभग 600 से अधिक संख्या में प्रबुद्ध जनों सहित प्रत्येक वर्ग के महिला - पुरुष एवं युवा कांग्रेसजनों के साथ ग्रामसभा कान्तीरामपुर, लोकमनपुर,मीनापुर,बवई, बिन्दनगर,तुलापुर, बरांव, सहसीपुर, दशरथपुर,अकोढ़ा,  से होते हुए रोही बाजार में नुक्कड़ सभा के साथ संपन्न हुई । इस प्रतिज्ञा पद यात्र में मुख्य नारा भाजपा भगाओ महगाई हटाओ तथा जब से भाजपा आई है कमरतोड़ महगाई है जैसे तमाम सरकार बिरोधी नारे खूब गूँजे।

राजेश दुबे ने जन जागरण के दौरान कहा कि केंद्र सरकार की कथनी और करनी में अंतर है उन्होंने कहा कि देश की जनता को पीएम मोदी के भाषण वर्ष 2014 से पहले के सुनने चाहिए इससे साफ हो जाएगा कि भाजपा की कथनी करणी में कितना अंतर है अब कांग्रेस प्रदेश से लेकर ब्लॉक अस्तर तक फेसबुक टि्वटर इंस्टाग्राम वह यूट्यूब के माध्यम से महंगाई का मुद्दा उठा रही है सोशल मीडिया के जरिए केंद्र सरकार की पोल खोली जाएगी। इस मौके पर कांग्रेस संगठन की ओर से जारी पर्ची भी जगह-जगह लोगों को वितरित की गई।

पुलिस अधीक्षक भदोही डॉ0 अनिल कुमार द्वारा सर्किल भदोही के विवेचकों का किया गया अर्दली रूम
विवेचना में शिथिलता बरतने पर दो विवेचकों के विरुद्ध प्रारंभिक जांच तथा तीन विवेचकों का स्पष्टीकरण

 ज्ञानपुर,भदोही । पुलिस अधीक्षक भदोही डॉ0 अनिल कुमार द्वारा दि0 23.11.2021 को सर्किल भदोही के थानों के समस्त विवेचकों का अर्दली रूम किया गया जिसमें क्षेत्राधिकारी भदोही अजय कुमार सहित प्रभारी निरीक्षक भदोही गगन राज मय समस्त विवेचकगण,  प्रभारी निरीक्षक सुरियावां भुनेश्वर पाण्डेय मय समस्त विवेचकगण एवं थानाध्यक्ष दुर्गागंज रामदरस मय समस्त विवेचकगण के उपस्थित हुए।

 अर्दली रूम के दौरान विवेचनाओं के निस्तारण में शिथिलता बरतने पर दो विवेचकों के विरुद्ध प्रारंभिक जांच व तीन विवेचकों का स्पष्टीकरण एवं विवेचकों को भविष्य में विवेचनाओं के प्रति लापरवाही एवं शिथिलता न बरतने हेतु चेतावनी प्रदान की गई।अर्दली रूम में उपस्थित समस्त प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया कि अपने अधीनस्थ नियुक्त समस्त विवेचकों के विवेचनाओं का प्रत्येक सप्ताह समीक्षा कर विवेचनाओं का समयवद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाना सुनिश्चित करें।

सुमेरु पर्वत के समान पापों को नष्ट करता है प्रबोधिनी एकादशी का व्रत, प्रबोधिनी एकादशी आज

ज्ञानपुर,भदोही । हिंदुओं में जगत कल्याणकारी व्रत का  पर्व प्रबोधिनी एकादशी आज है। इस व्रत के महत्व के बारे में पं.देवमणि मिश्र ने बताया   कि पृथ्वी पर गंगा की महत्ता और समुद्रों तथा तीर्थों का प्रभाव तभी तक है जब तक कि कार्तिक की देव प्रबोधिनी एकादशी तिथि नहीं आती। मनुष्य को जो फल एक हजार अश्वमेध और एक सौ राजसूय यज्ञों से मिलता है वही प्रबोधिनी एकादशी से मिलता है।

उन्होंनें बताया कि  मेरु और मंदराचल के समान भारी पाप भी नष्ट हो जाते हैं तथा अनेक जन्म में किए हुए पाप समूह क्षणभर में भस्म हो जाते हैं। बताया कि जो मनुष्य इस एकादशी के व्रत को करने का संकल्प मात्र करते हैं उनके सौ जन्मों के पाप नष्ट हो जाते हैं। जो इस दिन रात्रि जागरण करते हैं उनकी आने वाली दस हजार पीढि़याँ स्वर्ग को जाती हैं। नरक के दु:खों से छूटकर प्रसन्नता के साथ सुसज्जित होकर वे विष्णुलोक को जाते हैं।

ब्रह्महत्यादि महान पाप भी इस व्रत के प्रभाव से नष्ट हो जाते हैं। जो फल समस्त तीर्थों में स्नान करने, गौ, स्वर्ण और भूमि का दान करने से होता है, वही फल इस एकादशी की रात्रि को जागरण से मिलता है। इस व्रत के सम्बंध में यह बताया जाता है कि  इस संसार में उसी मनुष्य का जीवन सफल है जिसने हरि प्रबोधिनी एकादशी का व्रत किया है। वही ज्ञानी तपस्वी और जितेंद्रीय है तथा उसी को भोग एवं मोक्ष मिलता है

 जिसने इस एकादशी का व्रत किया है। वह विष्णु को अत्यंत प्रिय, मोक्ष के द्वार को बताने वाली और उसके तत्व का ज्ञान देने वाली है। मन, कर्म, वचन तीनों प्रकार के पाप इस रात्रि को जागरण से नष्ट हो जाते हैं।इस दिन जो मनुष्य भगवान की प्रसन्नता के लिए स्नान, दान, तप और यज्ञादि करते हैं, वे अक्षय पुण्य को प्राप्त होते हैं। प्रबोधिनी एकादशी के दिन व्रत करने से मनुष्य के बाल, यौवन और वृद्धावस्था में किए समस्त पाप नष्ट हो जाते हैं। इस दिन रात्रि जागरण का फल चंद्र, सूर्य ग्रहण के समय स्नान करने से हजार गुना अधिक होता है।

अन्य कोई पुण्य इसके आगे व्यर्थ हैं। जो मनुष्य इस व्रत को नहीं करते उनके अन्य पुण्य भी व्यर्थ ही हैं। जो कल्याण के लिए इस मास में हरि कथा कहते हैं वे सारे कुटुम्ब का क्षण मात्र में उद्धार कर देते हैं। शास्त्रों की कथा कहने-सुनने से दस हजार यज्ञों का फल मिलता है। जो नियमपूर्वक हरिकथा सुनते हैं वे एक हजार गोदान का फल पाते हैं। विष्णु के जागने के समय जो भगवान की कथा सुनते हैं वे सातों द्वीपों समेत पृथ्वी के दान करने का फल पाते हैं। कथा सुनकर वाचक को जो मनुष्य सामर्थ्य के अनुसार ‍दक्षिणा देते हैं उनको सनातन लोक मिलता है।

गांजा के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार

सुरियावां भदोही ।सुरियांवा पुलिस ने मंगलवार की रात्रि में गश्त के दौरान सूचना मिलने पर दो लोगों को 3 किलो 800 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।
पुलिस ने बताया कि नेता नगर तिराहे पर चेकिंग के दौरान बहुताचकडाही निवासी शेर बहादुर गौतम संदिग्ध दिखाई पड़ने पर तलाशी ली गई तो उसके पास से 1 किलो 300 ग्राम गांजा बरामद की गई। वही पाली पुलिस चौकी इंचार्ज ने महजुदा बाजार से सुब्बू वर्मा के पास से 2 किलो 500 ग्राम बरामद करके जेल भेज दिया गया।

भदोही में लोकतंत्र रक्षक सेनानियों को किया गया सम्मानित

भदोही। ज्ञानपुर में आयोजित एक समारोह में जनपद के करीब तीन दर्जन से अधिक लोकतंत्र रक्षक सेनानियों को अंगवस्त्रम और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया।
 लोकतंत्र रक्षक सेनानियों के सम्मान समारोह के दौरान ज्ञानपुर के सीओ अशोक कुमार और नगर पंचायत अध्यक्ष हीरालाल मौर्य भी मौजूद रहे। समारोह के आयोजन विपुल दूबे ने कहा कि भारत मां की आजादी के लिए देश के शहीद वीर सपूतों के साथ साथ स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ठीक उसी तरह आपातकाल के दौरान लोकतंत्र की रक्षा करने वालों ने अपनी आवाज बुलन्द की।

 जिनका पुरा देश सदैव ऋणी है। कहा कि आगे आने वाली पीढी भी लोकतंत्र रक्षक सेनानियों के कार्यों से हमेशा प्रभावित रहेगी। आपातकाल के दौरान जनता को जो पीड़ा झेलनी पड़ी थी वह देश की राजनीतिक दिशा व दशा बदलने का कारण बनी। लोकतंत्र रक्षक सेनानियों ने जेल की यातना सही लेकिन इंदिरा गांधी सरकार के आगे सिर नहीं झुकाया। आपातकाल के समय लोकतांत्रिक संस्थाएं पंगु हो गई थी।

उस समय के संकट लोकतंत्रिक के लिए जेल जाने वालों का सदैव ऋणी ऋणी रहेगा। 25 जून 1975 देश के लिए एक काला अध्याय के रूप में है। आपातकाल में तानाशाही के विरोध में लोकतंत्र की रक्षा के लिए हम सभी आज लोकतंत्र की रक्षा का संकल्प लें तथा 25 जून केवल एक तारीख भर नहीं बल्कि लोकतंत्र के समर्थक को लोकतंत्र को भंग करने की कुचेष्ठा रखने वालों के चेहरे को बेनकाब होते देखने का भी दिन है लोगों पर जाततीय हुई, यातनाएं दी गई। लाखों लोगों पर रासुका, मीसा और डीआईआर के तहत सलाखों के पीछे डाल दिया गया। इसलिए लोकतंत्र रक्षक सेनानियों का सम्मान जरूरी है।

 हीरालाल मौर्य ने कहा कि जो लोग काम बेहतर करते है उनका सम्मान तो अवश्य ही होता है। कहा कि चाहे वह किसी भी दल का व्यक्ति हो कार्य बेहतर होना चाहिए। क्योकि लोगों का कार्य ही महान बनाता है। समारोह में जनपद के तीन दर्जन से अधिक लोकतंत्र रक्षक सेनानियों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर रणजीत सिंह, मायाशंकर पासी, विभूति तिवारी, विपुल दूबे, राजकुमार निषाद, आनंद निषाद, राजेन्द्र पाठक, धर्मेंद्र उपाध्याय, अम्बुज तिवारी, विमल तिवारी, नन्हें दूबे समेत काफी लोग मौजूद रहे।

दो बाइक की सीधी टक्कर मे खुले नाले में गिरे बाइक सवार
घायलो को आसपास के लोगों ने पहुंचाया अस्पताल

गोपीगंज भदोही । कोतवाली के महाबीर मंदिर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग सर्विस लेन पर दो बाइक की सीधी टक्कर मे उस पर सवार सड़क के किनारे बने नाले में जा गिरे। गम्भीर रुप से घायलो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। खुलुआ चिल्ह मिरजापुर निवासी रामेश्वर यादव 18 व हजारी लाल यादव गोपीगंज थाना क्षेत्र के छतमी  गांव निवासी बाइक से रिश्तेदारी में सुधवा आये थे। वापस घर लौटते समय सामने से आ रही बाइक से जोरदार टक्कर मे दोनों खुले नाले में जा गिरे और गंभीर रुप से घायल हो गए। घायल अवस्था में इन्हें गोपीगंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में उपचार के लिए भर्ती कराया गया जहां रामेश्वर के पैर टूटने के कारण उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया  गया। घायल बाइक सवार की तहरीर दूसरी बाइक चालक के खिलाफ  मुकदमा दर्ज कराया है पुलिस मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई कर रही है।

साइबर जागरुकता अभियान आज

ज्ञानपुर भदोही । पुलिस अधीक्षक भदोही के निर्देशन मे २५ नवम्बर को साइबर क्राइम जनपदीय पुलिस एवं शाखा प्रबन्धक एसडीएफसी द्वारा साइबर क्राइम जागरुकता के सम्बन्ध मे एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम रिजर्व पुलिस लाइन ज्ञानपुर के सभागार कक्ष मे समय 1० बजे से होना नियत है। जिसमे प्रशिक्षण कार्यक्रम मे पुलिस विभाग के अधिकारीगण व कर्मचारीगण के साथ.साथ जनपद के व्यापारियो को प्रतिभाग करना है। इस प्रशिक्षण मे साइबर एक्सपर्ट और साइबर सेल द्वारा साइबर अपराधो से बचाव हेतु आवश्यक जानकारी दी जायेगी।

फ़ाइलेरिया की दवाएं पूरी तरह सुरक्षित-सीएमओ  
फ़ाइलेरिया की दवाएं खाने के बाद उल्टी होना सामान्य लक्षण

भदोही। जनपद में 22 नवंबर से शुरू हुआ मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन एमडीए राउंड में अब तक 4, 23, 123 लाभार्थियों ने फाइलेरिया की दवा खा ली है। खास बात यह अभियान कोविड-19 के दिशा.निर्देशों के अनुसार शारीरिक दूरी दो गज की दूरी मास्क और हाथों की साफ.सफाई का अनुपालन करते हुए चलाया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संतोष कुमार चक ने बताया कि प्रशिक्षित स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने बुधवार को डीईसी और अल्बंडाज़ोल की निर्धारित खुराक अपने सामने खिलाई। इस दौरान बच्चे की आयु और लंबाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

 सीएमओ ने बताया कि दवा खिलाने के कुछ देर बाद बच्चे को उल्टी होने लगी तो यह मान लेना चाहिए कि शरीर में फाइलेरिया के ज्यादा कृमि मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य कार्यकर्ता सभी वर्गों के लाभार्थियों को घर.घर जाकर फाइलेरिया से सुरक्षित रखने के लिए निर्धारित खुराक अपने सामने मुफ्त में खिला हैं। किसी भी स्थिति में दवा का वितरण नहीं किया जा रहा है।

जिला मलेरिया अधिकारी राम आसरे पाल ने बताया कि फ़ाइलेरिया रोधी दवाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं और रक्तचाप शुगर अर्थरायीटिस या अन्य सामान्य रोगों से ग्रसित व्यक्तियों को भी  ये दवाएं खानी हैं द्य सामान्य लोगों को इन दवाओं के खाने से किसी भी प्रकार के दुष्प्रभाव नहीं होते हैं

 और अगर किसी को दवा खाने के बाद उल्टी चक्कर खुजली या जी मिचलाने जैसे लक्षण होते हैं तो यह इस बात का प्रतीक हैं कि उस व्यक्ति के शरीर में  फाइलेरिया के कृमि मौजूद हैं। दवा खाने के बाद से ऐसे लक्षण उत्पन्न होते हैं। सामान्यत: ये लक्षण स्वत: समाप्त हो जाते है। परंतु एसी किसी भी परिस्तिथि के लिए प्रशिक्षित रैपिड रिस्पॉन्स टीम तैनात है और उन्हे तुरंत उपचार के लिए तुरंत बुलाया जा सकता है।

राजमार्ग का खुला नाला हादसे के साथ बढ़ा रहा संक्रामक बिमारी

गोपीगंज भदोही । राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों लेन पर जल निकासी के लिए बनाये गये खुले नाले  हादसे के साथ लोगो को संक्रामक बिमारी सौप रहे है। नाले मे भरे पानी की निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित न होने से उसमे सडऩ पैदा हो जाने से उठ रहे दुर्गंध से रहवासियो के साथ राहगीरो का गुजरना मुश्किल हो गया है। सड़क चौड़ी करण के दौरान भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा राजमार्ग के उत्तरी और दक्षिणी लेन पर नाला का निर्माण करा कर उसे खुला छोड़ दिया गया है सड़क के बराबर बने खुले नाले में आये दिन साइकिल और बाइक सवार जहा घायल हो जा रहे हैं

वही अन्य छोटे बड़े वाहन नाले घुस जाने से पलट जाते हैं। नाले का पानी निकल कर कहा जाएगा बगैर इसकी व्यवस्था सुनिश्चित किये बना दिए गए नाले मे लम्बे समय से भरे पानी से भयंकर दुर्गंध उठ रही है। इसके चलते नाले के बगल से जहा लोगों का गुजरना मुश्किल हो गया है वही सड़क के किनारे के रहवासी संक्रामक बिमारी की आंशका से भयभीत हैं। ऐसे मे जब डेगू चिकन गुनिया मलेरिया कोरोना का प्रकोप चल रहा है खुले नाले की सफाई व जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित न कर प्राधिकरण लोगों के जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहा है। शिघ्र प्रभावी कार्रवाई न करने पर स्थानीय नागरिक मानवाधिकार के साथ न्यायालय का दरवाजा खटखटाने के लिए बाध्य होंगे।

FROM AROUND THE WEB