फेस वाइप्स करती हैं इस्तेमाल? तो जरूर जानें ये बातें

 
फेस वाइप्स करती हैं इस्तेमाल? तो जरूर जानें ये बातें
इन दिनों हर महिला के बैग में फेस वाइप्स होते ही हैं। ये वेट और ड्राई दोनों तरीके वाइप्स आसानी से बाजार में मिल जाते हैं।

इन दिनों हर महिला के बैग में फेस वाइप्स होते ही हैं। ये वेट और ड्राई दोनों तरीके वाइप्स आसानी से बाजार में मिल जाते हैं। हालांकि कुछ महिलाओं को इसका सही तरह से इस्तेमाल करना नहीं आता। जिसकी वजह से स्किन से जुड़ी कई समस्याएं हो जाती हैं।  आइए, जानते हैं फेस क्लीन करने वाले वाइप्स को इस्तेमाल करवे का सही तरीका।

1) फेस वाइप्स का इस्तेमाल करने के बाद चेहरे को जरूर धोएं। क्योंकि कई बार वाइप्स में कैमिकल युक्त फ्रेगनेंस या फिर अन्य चीजें होती हैं। जिसका इस्तेमाल करना स्किन  के लिए नुकासानदायक हो सकता है।
2)  बाजार में कई तरह से फेस वाइप्स मिल जाते हैं। ऐसे में आपकी स्किन पर कौन सा वाइप्स सूट करता है इसका चुनाव करना बहुत जरूरी है। ज्यादा कैमिकल वाले वाइप्स का इस्तेमाल करने से बचें। क्योंकि यह आपकी स्किन पर नुकसान पहुंचा सकते हैं।
 
3) ऑयली, सेंसेटिव और एक्ने प्रोन स्किन के लिए वाइप्स बेस्ट हैं। यह आपको धूल मिट्टी से प्रोटेक्ट करते हैं। एक्ने और ऑयली स्किन वाले लोग बार-बार अपने चेहरे को वॉश करते हैं। लेकिन अगर आप बाहर है और फेस को क्लीन करना चाहती है तो ऐसे में आप वाइप्स का इस्तेमाल कर सकती है।

4)बारिश के मौसम में चिपचिपाहट होना आम समस्या है। इतना ही नहीं कई बार पसीने के कारण धूल मिट्टी भी चिपकने लगती है। इस कंडीशन में चेहरे पर फेस वाइप का इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही अंडरआर्म में से पसीने के कारण बदबू आने लगती है। ऐसे में परफ्यूम की तरह फेस वाइप्स का इस्तेमाल किया जा सकता है।
5) कई महिलाएं पसीना साफ करने के बाद फेस वाइप्स का इस्तेमाल करने के बाद उसे फेंक देती हैं। जबकि इसे दोबारा इस्तेमाल किया जा सकता है। चेहरे को क्लीन करने के बाद उसी वाइप से हाथ और पैर साफ किए जा सकते हैं।

FROM AROUND THE WEB