मंडलायुक्त ने घोटालेबाज निवर्तमान बैंक मैनेजर पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के निर्देश दिए

-मण्डलायुक्त दिनेश कुमार सिंह ने नगर पंचायत कुलपहाड़ में किया रात्रि विश्राम

 
मंडलायुक्त ने घोटालेबाज निवर्तमान बैंक मैनेजर पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के निर्देश दिए

-सुबह होते ही मंडलायुक्त ने जन चौपाल लगा सुनी जनसमस्याएं

कुलपहाड़ ; महोबा । ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह

मंडलायुक्त चित्रकूट धाम बांदा दिनेश कुमार सिंह द्वारा नगर पंचायत कुलपहाड़ में रात्रि विश्राम करने के बाद सुबह 9 बजे से नगर पंचायत कार्यालय में जन चौपाल लगाकर लोगों की शिकायतों को सुना,तथा मौके पर उपस्थित सम्बन्धित अधिकारियों से तत्काल उनका निराकरण करने के लिए कहा। 

    मंगलवार के दिन शाम के समय आते ही मंडलायुक्त ने नगर पंचायत कार्यालय पहुंच कर विकास कार्यों का फीडबैक लिया,फिर नगर में भ्रमण कर विकास कार्यों को देखा,तथा घर घर जाकर जनता से सम्पर्क कर उनकी समस्याओं को जाना और नगर पंचायत में रात्रि विश्राम करने के बाद सुबह उठते ही साढ़े पांच बजे करीब रोडवेज बस स्टैंड का निरीक्षण किया, जहां खस्ताहाल बस अड्डा देखकर नाराजगी व्यक्त की,तब ईओ ने बताया कि रोडवेज परिसर को दुरुस्त कराने हेतु 60 लाख रूपए का प्रोपेजल आर.एम के माध्यम से दो माह पूर्व भेजने की बात कही गई। 

-मण्डलायुक्त दिनेश कुमार सिंह ने नगर पंचायत कुलपहाड़ में किया रात्रि विश्राम

इसके साथ ही उन्होंने अधिशाषी अधिकारी निर्दोष कुमार को निर्देश देते हुए कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए प्रतीक्षालय में तत्काल पंखा लगाया जाए। इसके बाद उन्होंने परिवहन सचिव से फोन पर बात की और जल्द से जल्द पैसा रिलीज करने को कहा। उन्होंने नगर की ऐतिहासिकधरोहरों को देखा, जहां सेनापति महल देखकर खुशी जाहिर की,तथा उसके रख रखाव के लिए पुरातत्त्व विभाग को लिखा जाएगा,ताकि इस पुरानी धरोहर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जा सके। 

इसके बाद मंडलायुक्त ने सुबह 9 वजे से नगर पंचायत कार्यालय में जन चौपाल लगाई, जिसमें सैंकड़ों की संख्या में लोगों ने अपनी अपनी शिकायतें दर्ज कराईं। सबसे ज्यादा शिकायतें प्रधानमंत्री आवास की आई थीं। जिसे डूडा विभाग को सौंप कर एक एक शिकायत कर्ता के घर जाकर पात्र-अपात्र व्यक्ति की जांच करने के आदेश दिए। 

वहीं इंडियन बैंक घोटाले को लेकर नगर के रामकिशुन ने शिकायत दी,जिसने आरोप लगाया है कि एक लाख रूपए का किसान क्रेडिट कार्ड बनवाया था, जिसमें से 70 हजार रूपए हमारे बिना जानकारी के निकाल लिए गए,जिस पर मंडलायुक्त ने इंडियन बैंक के वर्तमान मैनेजर को बुलाकर हकीकत जानी,जिसमें कई करोड़ रुपए का घोटाला होने की बात कही है। जिस पर मंडलायुक्त ने निवर्तमान मैनेजर अनुज यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही उसे फौरन गिरफ्तार कर जेल भेजने के निर्देश दिए। 

निशांत यादव कुलपहाड़ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्टाफ द्वारा घोर लापरवाही करने की शिकायत की, मंडलायुक्त ने जिस पर सीएमओ से तत्काल ऐसे स्टॉफ को यहां से हटाए जाने को कहा। कुलपहाड़ बार एसोसिएशन द्वारा स्टेशन रोड के निर्माण कराए जाने की मांग की है। 

     इस मौके पर सीडीओ हरिचरण सिंह , एसडीएम पियूष जायसवाल, एसडीएम श्वेता पांडेय, सीओ उमेश चंद्र, एसडीओ विधुत विकास चंद्र श्रीवास्तव, चैयरमैन प्रतिनिधि अमित प्रताप सिंह, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी अमोल सिंह चौहान, अधिशाषी अधिकारी निर्दोष कुमार सहित समस्त विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

   

FROM AROUND THE WEB