एडीएम एफआर ने कम खरीद करने पर केंद्र प्रभारी को फटकार दी हिदायत

धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण किये मार्केटिंग प्रथम और द्वितीय के निरीक्षण के दौरान केंद्र पर मौजूद
 
एडीएम एफआर ने कम खरीद करने पर केंद्र प्रभारी को फटकार दी हिदायत
समय समय पर धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण कर जो कमियां दिखायी दे उसे दूर कराया जाय
सहजनवा गोरखपुर-किसानो के धान क्रय करने के लिए शासन ने तहसील क्षेत्र में कई धान क्रय केंद्र बनाये गए है। और जिम्मेदारों को सख्त निर्देश दिए गये है कि समय समय पर धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण कर जो कमियां दिखायी दे उसे दूर कराया जाय।

मंगलवार को एडीएम एफआर राजेश कुमार सिंह ने मंडी समिति सहजनवा में बनाये गए धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण किये मार्केटिंग प्रथम और द्वितीय के निरीक्षण के दौरान केंद्र पर मौजूद किसान गोपाल शुक्ल,जगरनाथ,राजेन्द्र सिंह, धनश्याम मिश्र सहित दर्जनों किसानो से खरीद के बारे में पूछा तो किसानो ने बताया कि धान की खरीद की जा रही।

किसी तरह की दिक्कत नही है। धान करीब के बारे में रजिस्टर की जांच किये जहाँ दोनो केंद्रों पर 5 हजार कुंतल खरीद की गयी थी।किसानो के खाते में भुगतान के बारे में हकीकत जानी। इलेक्ट्रॉनिक कांटे तथा झरना नमी मापक यंत्र के बारे में जानी। जो ठीक पाया गया। मार्केटिंग तृतीय पर भी पहुच कर खरीद के बारे में जानकारी ली। यहां करीब दो हजार कुंतल धान की खरीद की गयी थी।

मौजूद किसानो से समस्या के बारे जानकारी ली। तो किसानो ने बताया कि खरीद के बारे में कोई भी समस्या नही है। समय से खरीद और भुगतान हो जा रहा है। धान क्रय केंद्र मण्डी समिति पर पहुचे जहाँ अभी तक चार किसानो से केवल 118 कुंतल खरीद की गयी थी।

जिस पर केंद्र प्रभारी को फटकार लगाई और केंद्र प्रभारी को हिदायत दिए कि धान खरीद में तेजी लाये। जो भी किसान केंद्र पर धान ले कर आता है। उसकी खरीद करे यदि किसी भी किसान ने खरीद के सम्बंध में शिकायत किया तो कार्रवाई के लिए तैयार रहे।इस दौरान एमओ पवन कुमार सिंह, एएमओ प्रवीण कुमार श्रीवास्तव केंद्र प्रभारी सुरेंद्र कुमार सहित अनेक किसान मौजूद थे।

FROM AROUND THE WEB