प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी से अजय कुमार मौर्य हुए लाभांवित सरकार को ज्ञापित किया धन्यवाद ।

जनपद के निवासियों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से  किया जा रहा है, लाभान्वित ।
 
प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी से अजय कुमार मौर्य हुए लाभांवित सरकार को ज्ञापित किया धन्यवाद ।
अनेक प्रकार की समस्याओं का  करना पड़ता था ,उन्हें सामना ।

सरस राजपूत (रिपोर्टर)


ज्ञानपुर भदोही।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत सरकार के कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर तरीके से हो रहा है। समाज का हर तबका इसका लाभ उठा रहा है व्यक्ति की मूलभूत आवश्यकता रोटी कपड़ा और मकान को सरकार द्वारा हर स्तर पर पूरा किया जा रहा है। भदोही जनपद में उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मार्गदर्शन और जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के नेतृत्व में जनपद के निवासियों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है। इसीक्रम में यह कहानी अजय कुमार मौर्य की है जो जनपद भदोही के खमरियॉ के निवासी है अजय कुमार मौर्य अपने पत्नी और दो बच्चों के साथ कच्चे मकान में निवास करते थे जहां पर अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना उन्हें करना पड़ता था।

बरसात के दिनों में कच्चे मकान के गिरने का खतरा सदैव बना रहता था। इस आशंका से अजय कुमार मौर्य और उनकी पत्नी अक्सर चिन्तित रहते थे पूर्व में भारी बारिश की बजह से उनके मकान का एक भाग क्षतिग्रस्त भी हो गया इससे उनकी चिन्ता और बढ़ गयी परन्तु तभी उन्हें सरकार की महत्वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के सम्बन्ध में जानकारी मिली उन्होने प्रधानमंत्री आवास के लिए आवेदन किया। इस पर डूडा अधिकारी ने उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के सम्बन्ध में सम्पूर्ण जानकारी देते हुए पूरी मदद पहुंचाने का भरोसा दिलाया।

शीघ्र ही अजय कुमार और उनकी पत्नी को इस योजना के तहत मिलने वाली धनराशि जो तीन किश्तों में मिलती है की प्राप्ति हुई। अजय कुमार मौर्य ने इस धनराशि के मिलने के पश्चात अपने लिए  दो कमरा एक किचन एक बाथरूम युक्त मकान का निर्माण करवाया सरकार की इस मदद से अजय कुमार मौर्य और उनका पूरा परिवार खुशहाल और सुरक्षित जीवन जी रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभान्वित होने पर अजय कुमार मौर्य ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी एवं जिलाधिकारी आर्यका अखौरी को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

FROM AROUND THE WEB