भाजपा की ट्रैक्टर रैली होगी ऐतिहासिक- गिरीश

ला पंचायत अध्यक्ष ने रैली की तैयारियों का लिया जायजा
 
 भाजपा की ट्रैक्टर रैली होगी ऐतिहासिक- गिरीश
बीजेपी का किसान मोर्चा देवरिया चीनी मिल ग्राइंड से ट्रैक्टर रैली का आयोजन कर रही है

देवरिया। विधानसभा 2022 चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा पूरी तरह से सक्रिय है। इस बीच बीजेपी किसान मोर्चा ने भी चुनावी तैयारियों के तहत जिलों में बीजेपी का किसान मोर्चा देवरिया चीनी मिल ग्राइंड से ट्रैक्टर रैली का आयोजन कर रही है। जिला पंचायत अध्यक्ष गिरीश तिवारी ने भाजपा और किसान मोर्चा के पदाधिकारियों के साथ चीनी मिल ग्राउंड पहुच कर रैली की तैयारियों का जायजा लिया।

जहाँ व्यवस्था में लगे किसान मोर्चा के पदाधिकारियों ने जिला पंचायत अध्यक्ष को चल रही तैयारियों के बारे में बताया। पदाधिकारियों ने जानकारी दिया कि ग्राउंड में बने स्थायी मंच पर कुर्सियां लगेगी जिस पर किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह के साथ जनपद के सभी जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति रहेगी।मंच के सामने 1 हजार कुर्सियां किसानों को बैठने के लिये होगी। मंच के दोनों तरफ पंक्तियों में लगभग 1 हजार ट्रैक्टर के खड़े होने की व्यवस्था की जा रही है।

पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के संबोधन के बाद ट्रैक्टर रैली निकलेगी, जो सुभाष चौक,कचहरी चौराहा,रुद्रपुर मोड़,सोन्दा होते हुये सोनू घाट चौराहे पर पहुचेगी, जहा चौधरी चरण सिंह चौक पर रैली का समापन होगा। जानकारी लेने के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष गिरीश तिवारी ने कहा कि 25 नवम्बर की ट्रैक्टर रैली एक ऐसी ऐतिहासिक रैली होगी वैसी रैली आज तक देवरिया  जनपद में नही हुयी होगी। यह रैली ऐतिहासिक हो इसके लिये भाजपा और किसान मोर्चा के कार्यकर्ता पूरे जी जान से लगें है।भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार ने किसानों के लिये जितना काम किया है, उतना काम किसी अन्य दलों की सरकारों ने किसानों के लिये नही किया है।

इसलिये ट्रैक्टर रैली के माध्यम से जनपद के एक हजार से अधिक किसान रैली निकाल कर प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी का आभार ज्ञापित करेंगे और संकल्प लेंगे की आने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव में फिर एक बार भाजपा सरकार बनाएंगे।भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष पवन कुमार मिश्रा ने बताया कि भाजपा सरकार द्वारा किसानों के हित मे किये कार्य जैसे यूरिया को नीम कोटेड करना,

किसान सम्मान निधि,कृषि यंत्रों पर अनुदान,रिकार्ड गन्ना मूल्य का भुगतान,फसल बीमा योजना जैसी अनेक लाभप्रद योजनाओं के लिये सरकार को धन्यवाद देने और आगामी विधानसभा चुनाव में पुनः भाजपा की सरकार बनाने का प्रण करने के लिये यह रैली आयोजित है। इस दौरान किसान मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष बन्धु उपेन्द्र सिंह,पूर्व भाजपा जिलाउपाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह,मीडिया प्रभारी भाजपा अम्बिकेश पाण्डेय,जिलापंचायत सदस्य बंटी,अजय सिंह अन्नू,हरीश त्रिपाठी, राजेश कुशवाहा,कर्मवीर सिंह सोलंकी,रितेश शर्मा,रवि श्रीवास्तव,अरुण मिश्रा आदि मौजूद रहे।

पराली जलाये जाने वालों के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में होगी कार्यवाही

देवरिया। जनपद में 11 स्थानों पर पराली जलाये जाने की घटना के संज्ञान में आने पर राष्ट्रीय हरित अधिकरण के निर्देश पर जिला प्रशासन ने इसे गम्भीरता से लेते हुए इस पर प्रभावी रोक लगाये जाने का निर्देश जारी किया गया है।      

 अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुंवर पंकज ने समस्त उप जिला मजिस्ट्रेट ,समस्त क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किया है कि अपने समस्त फील्ड स्टाफ  राजस्व लेखपाल ,बीट पुलिस अधिकारियों एवं अन्य फील्ड कर्मचारियों को सक्रिय कर क्षेत्र में पराली जलाये जाने वालों के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में कार्यवाही करते हुए

इस पर प्रभावी अंकुश लगाया जाए, साथ ही यदि बिना रीपर वाली कम्बाइन मशीनों द्वारा यदि फसलों की कटायी की जा रही है तो उसे तत्काल सीज़ करते हुए सम्बन्धित के विरूद्ध भी सुसंगत धाराओं में कार्यवाही की जाए।
 

22 जनवरी को आयोजित होगा महिलाओं हेतु विशेष प्री-लिटिगेशन लोक अदालत

देवरिया । जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के तत्वावधान में वैवाहिक विवाद से संबंधित  विशेष प्री-लिटिगेशन लोक अदालत का आयोजन दिनांक 22 जनवरी को  जनपद न्यायालय के परिसर में आयोजित किया जाना हैं।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया की सचिव तहरीम खान ने बताया  कि लोक अदालत के संबंध में प्री-लिटिगेशन हेल्पडेस्क परिवार न्यायालय के समक्ष स्थापित किया गया हैं। जिस क्रम में अधिवक्ता व वादीकारी लोक अदालत के बारें में विस्तारपूर्वक बताये हुये पम्पलेट बॉटा। उन्होंने कहा कि लोक अदालत की सफलता हेतु 2 दिसंबर दिन वृहस्पतिवार को प्रथम बैठक आहूत है, जिसमें घरेलू हिंसा, भरण-पोषण, विदाई, विवाह-विच्छेद व अन्य छोटे-मोटे मामलों पर विचार-विमर्श किया जायेगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचक नामावलियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण 2022 से संबंधित विभिन्न बिंदुओं की समीक्षा किया

संबंधित अधिकारी आवंटित कार्यों का समय से करें निस्तारण

देवरिया । मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश अजय कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक आयोजित की गई, जिसने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण 2022 से संबंधित विभिन्न बिंदुओं मतदाता पंजीकरण हेतु आवेदन पत्रों का गुणात्मक निस्तारण, जेंडर रेश्यो, गरुण ऐप, संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील क्षेत्रों की मैपिंग एवं योजना, पोलिंग लोकेशन का निरीक्षण, ईवीएम मैनेजमेंट, चुनाव प्रबंधन योजना की तैयारी, राजनीतिक दलों के साथ बैठक, मीडिया मैनेजमेंट प्लान, सोशल मीडिया मैनेजमेंट रणनीति तथा योजना संबंधी मुद्दों पर चर्चा हुई।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्देशित किया कि सभी संबंधित अधिकारीगण आवंटित कार्यों का शीघ्रता पूर्वक, गुणवत्तापूर्ण व समय से निस्तारण करें।इस अवसर पर जनपद से जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन,  पुलिस अधीक्षक ,अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुंवर पंकज, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सलेमपुर गुंजन द्विवेदी, एसडीएम सदर सौरभ सिंह सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

FROM AROUND THE WEB