प्रत्येक बुधवार पुलिस अधिकारी आपके द्वार एडीजी जोन व एसपी सिटी तिवारीपुर में सुनी फरियाद

आए हुए फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण  किए
 
प्रत्येक बुधवार पुलिस अधिकारी आपके द्वार एडीजी जोन व एसपी सिटी तिवारीपुर में सुनी फरियाद
फरियादियों की समस्याओं का किया जाए निराकरण  आगंतुक रजिस्टर में समस्याओं का किया जाए
गोरखपुर। पुलिस आपके द्वार चौपाल में तिवारीपुर थाने पहुंचे एडीजी जोन अखिल कुमार  चौपाल में आए हुए फरियादियों को सुन रहे पुलिस अधीक्षक नगर सोनम कुमार के साथ स्वयं आए हुए फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण  किए ।थाने व सीसीटीएनएस तथा शस्त्रागार तथा माल खाने का निरीक्षण कर संबंधित को दिया। आवश्यक दिशा निर्देश एडीजी ने कहा कि थाने पर आए हुए  फरियादियों की समस्याओं का किया जाए निराकरण  आगंतुक रजिस्टर में समस्याओं का किया जाए ।अंकन उक्त मामले में क्या किया गया निस्तारण उसको भी किया जाए। उल्लेखित बीट पुलिस अफसर अपने-अपने बीट सम्मानित व्यक्तियों से बनाए रखें संपर्क व्हाट्सएप ग्रुप में सम्मानित व्यक्तियों को जोड़ा जाये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताड़ा  के द्वारा थाने की कार्यप्रणाली सुधारने, जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण, अपराध नियंत्रण, कम्यूनिटी पुलिसिंग को बढ़ावा देने हेतु समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों के द्वारा प्रत्येक बुधवार को जिले के चिन्हित थानो पर पूर्व निर्धारित रोस्टर के अनुसार सुबह 11 बजे से रात्रि 11 बजे तक प्रवास कर जनता की समस्याओं को सुने जाने के आदेश के क्रम में आज  24-11-2021 को स्वयं  थाना पिपराइच सहित जनपद के कुल 18 थानों पर राजपत्रित अधिकारियों द्वारा थाने पर मौजूद रहकर चौकीदारो व पुलिस कर्मियो से सीधा संवाद किया गया।

 थानाक्षेत्र का भ्रमण कर जनता से मुलाक़ात कर थाने की कार्यप्रणाली को और भी बेहतर बनाने की दिशा में आवश्यक दिशा निर्देश निर्गत किए गए ।।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताड़ा  द्वारा चलाए जा रहे अभियान "पुलिस चौपाल" के तहत थाना पिपराइच  पर थाने पर एसएसपी स्यम मौजूद रहकर जनप्रतिनिधियों, पत्रकारों, क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है । तिवारीपुर थाने पर जनसुनवाई के दौरान लोगो की समस्याओं को सुनकर निष्तारण भी किया जा रहा है । इसी क्रम में भूमि व पारिवारिक विवाद दहेज  से सम्बन्धित वादीगण से वार्ता हुई । तथा प्रयास यह है कि मुकदमें से सम्बन्धित जो भी कार्यवाही की जाए उसके सम्बन्ध में विवेचकगण द्वारा वादी को अवगत कराया जाए तथा साथ ही विवेचकगण को विवेचना सम्बन्धियों कमीयों को दुर करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया   ।

थाना तिवारीपुर पर अब तक कुल 8 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें  पुलिस अधीक्षक नगर  द्वारा  प्रकरण में निस्तारण करने का कार्य किया गया एक युवती को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने के  मामले में बिहार पुलिस को रवाना किया गया है। दो मामले को मौके पर ही निस्तारण किया गया  व अन्य प्रार्थना पत्रों के त्वरित निष्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया । साथ ही  थाने के सीसीटीएनएस कार्यालय, थाने का रजिस्टर, थाना परिसर, महिला हेल्पडेस्क, मेस इत्यादि का निरीक्षण किया गया।

थाना क्षेत्र के चौकीदारो व BPO(बीट पुलिस आफिसर) के साथ मीटिंग कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। एडीजी जोन अखिल कुमार तिवारीपुर थाने पर चौपाल में आए फरियादियों की समस्याओं से रूबरू होने के बाद पिपराइच थाने पर पहुंचकर  फरियादियों की समस्याओं से रूबरू हुए और उनकी समस्याओं का निराकरण किया।

FROM AROUND THE WEB