विकास भवन सभागार में बैठक सम्पन्न, जिलाधिकारी ने दिए दिशानिर्देश

भिजवाया जाए ताकि बजट उपलब्ध हो सके और निर्माण कार्य को गति दी जा सके। 
 
भिजवाया जाए ताकि बजट उपलब्ध हो सके और निर्माण कार्य को गति दी जा सके। 

 स्वतंत्र प्रभात 
 

उरई जालौन जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन की अध्यक्षता में विकास कार्य की समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई उन्होंने जनपद में संचालित विकास परख योजनाओं की एक-एक करके समीक्षा की तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि लाभार्थीपरक योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ जनता को मिले, यह सुनिश्चित किया जाये। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये कि

 लक्ष्यों को समय से पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जो भी विभाग सी अथवा डी श्रेणी में हैं, वह इसी वित्तीय वर्ष में सुधार करना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि 50 लाख धनराशि की अधिक लागत से परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए जो परियोजनाएं बजट के अभाव में रुकी है उसके लिए शासन स्तर अधोहस्ताक्षरी के माध्यम से भी पत्र भिजवाया जाए ताकि बजट उपलब्ध हो सके और निर्माण कार्य को गति दी जा सके। 


उन्होंने समस्त विकासखंड अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में बनी गौशालाओं का निरीक्षण करें यह सुनिश्चित किया जाए कि गौशालाओं में पशुओं के लिए पानी, छाया, भूसा पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहे। उन्होंने कहा कि पानी पीने के लिए बने सेड का प्रतिदिन पानी बदला जाए।


 इसमें किसी भी प्रकार की उदासीनता न बरती जाए। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने विभाग की योजनाओं के लक्ष्य को निर्धारित समय सीमा में अवश्य पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि शासन के विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों पर विशेष ध्यान दें इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग द्वारा जारी रैंकिंग में जिन विभागों को श्रेणी डी प्राप्त हुई है ऐसे विभाग अपनी प्रभावी कार्ययोजना बनाकर नियमित समीक्षा करें और आगामी माह में ए श्रेणी प्राप्त करें।


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अभय श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र देव शर्मा, परियोजना निदेशक शिवाकांत द्विवेदी, डीसी मनरेगा एके दीक्षित, कृषि उपनिदेशक आर के तिवारी, जिला कृषि अधिकारी गौरव यादव सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

FROM AROUND THE WEB