ट्रेन की चपेट में आने से सेवानिवृत्ति रेल कर्मी की मौत

पुलिस ने शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया
 
खलीलाबाद की तरफ से गोरखपुर जा रही ट्रेन की चपेट में  आ गये जिनकी मौके पर ही मौत हो गयी

सहजनवा गोरखपुर-सहजनवा थाना क्षेत्र के कसरवल निवासी 65 वर्षीय सेवानिवृत्ति रेल कर्मी की मौत हो गयी। सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मिली जानकारी से सहजनवा थाना क्षेत्र के कसरवल निवासी नवी मुहम्मद पुत्र बादुल्लाह 65 वर्ष जो 5 वर्ष पूर्व रेलवे से सेवानिवृत्ति हुए थे। रोज की भांति वह भोर में टहलने जाते थे। बुधवार को 5 बजे के करीब टहलने गये थे। कसरवल समापर अंदर पास के नीचे होते हुए टहल रहे थे।

 तो देखा कि कुछ लोग अंदर पास के ऊपर भी टहल रहे है। वह भी ऊपर जाकर टहलने लगे। तभी खलीलाबाद की तरफ से गोरखपुर जा रही ट्रेन की चपेट में  आ गये जिनकी मौके पर ही मौत हो गयी। घटना सुन कर स्वजन भी भागकर घटना स्थल पर पहुचे। और पुलिस को सूचना दिए। मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के एक पुत्र और तीन पुत्रियां है। जिनकी शादी हो चुकी है।

प्रभारी निरीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि ट्रेन से कटने की सूचना मिली थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

अज्ञात कारणों से लगी आग दो पशु झुलसे  चार लाख के सामान

सहजनवा थाना क्षेत्र के सहबाजगंज में स्थित शिव नरायन शर्मा के आरा मशीन में  रात 2 बजे के आस पास अज्ञात कारणों से आग लग गई। जिसमे दो जानवरों के आंशिक रूप से जलने के साथ करीब 4 लाख रु का नुकसान का अनुमान है।मौके  पर  अग्नि शमन दल ने पहुंच करआग पर काबू किया।

बीती रात 2 बजे के आस पास स्थानीय थाना क्षेत्र के हाई वे पर स्थित सहबाज़गंज में शिव नारायन शर्मा के आरा मशीन में अज्ञात कारणों से आग लग गई।  और आग ने भयंकर रूप ले लिया।  लपेट में मशीन, जनरेटर ,गाय व बछिया आ गई।इसकी सूचना जैसे ही बगल में रह रहे वन दरोगा विजय शुक्ला को मिली

उन्होंने तत्काल मौके पर पहुंचकर स्थानीय थाने तथा अग्नि शमन दल को सूचना दी।और तब तक  स्थानीय लोगो के सहयोग से आग पर काबू के लिए प्रयास करते रहे। थोड़ी देर में पहुंची पुलिस तथा अग्निशमन दल ने काफी मशक्कत के बाद आग को बुझाने में सफल हुए।

इस बारे में मालिक शिव नारायण शर्मा ने कहा कि आग किस कारण से लगा पता नहीं है ।क्योंकि उस समय विद्युत आपूर्ति के साथ साथ बगल में मच्छरों सेजानवरों को बचाने के लिए धुईहर सुलगाया गया था। गाय तथा बछिया भी जलकर घायल है।कुल मिलाकर करीब 4 लाख रु के क्षति का अनुमान है।इसकी सूचना तहसील को भी दे दी गई है।

अधिवक्ता के भाई को फर्जी फंसाने को लेकर अधिवक्ता एसपी साऊथ से मिले ,

बाँसगांव - गोरखपुर। कोतवाली बांसगाव अन्तर्गत बडा़बन निवासी अशोक कुमार की दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों में मृत्यु हो गयी थी।उस मुकदमे मे  अधिवक्ता के भाई को फर्जी तरीके से फसाने के बारे मे अधिवक्ताओं ने पुलिस अधीक्षक दक्षिणी को प्रार्थना पत्र देकर निष्पक्ष जांच की मांग की है।अधिवक्ताओं ने एसपीआरए को भेजे पत्र मे लिखा है कि मृतक के पुत्र अरुण कुमार द्वारा एक तहरीर देकर गोपाल सहाय श्रीवास्तव पुत्र स्व रामसहाय श्रीवास्तव व गौरव व अंकुर पुत्रगण गोपाल सहाय श्रीवास्तव व संजीव उर्फ सोनू सिंह पुत्र विजय प्रताप सिंह को आरोपी बनाया गया था।

परन्तु बाद में राजनैतिक रंजिशवश उक्त तहरीर को बदल कर गलत व फर्जी आधार पर नई तहरीर तैयार कर बार के सम्मानित सदस्य कौशलेन्द्र कुमार सिंह के सगे भाई राघवेन्द्र सिंह का नाम बढाकर गलत व फर्जी तरीके से अभियुक्त बना दिया गया है। जिससे अधिवक्ता समुदाय मर्माहत है।अधिवक्ताओं ने पत्र के माध्यम से निवेदन किया है कि उक्त प्रकरण की स्वतन्त्र व निष्पक्ष जांच कराकर न्याय प्रदान करने की कृपा की जाये ताकि न्याय को गरिमा बनी रहे।उक्त मांग बार अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार शुक्ल, मंत्री जितेंद्र बहादुर शाही, कोषाध्यक्ष विनय कुमार मिश्र, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह, उपाध्यक्ष व संयुक्त मंत्री के संयुक्त लेटर पैड पर किया गया है।

FROM AROUND THE WEB