सीतामढ़ी सेमराधनाथ के लिए रोडवेज़ बस की मुखर हुई आवाज़ ।

गंगा के तटवर्ती गांव के लोगो को डग्गामार वाहनों का  लेना पड़ रहा है सहारा ।
 
सीतामढ़ी सेमराधनाथ के लिए  रोडवेज़ बस की मुखर हुई आवाज़ ।
आवागमन के लिए निजी साधन के अलावा डग्गामार वाहन ही इस पर  भरते है फर्राटा ।

विजय तिवारी (रिपोर्टर)

गोपीगंज भदोही ।

नगर से सीतामढ़ी सेमराधनाथ मार्ग पर परिवहन निगम की बस का संचालन न होने से इन प्रमुख धार्मिक स्थल के साथ गंगा के तटवर्ती गांव के लोगो को डग्गामार वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा है विधान सभा चुनाव नजदीक आते ही एक बार रोडवेज की बस चलाने की मांग मुखर होने लगी है। इस समस्या को लेकर सर्व समाज जनहित पार्टी की बैठक कैंप कार्यालय नारायणी कटरा मे हुई।

लोगो ने कहा कि इस रुट पर पहले वाराणसी से भदराव व जौनपुर के लिए रोडवेज की बस का संचालन होता रहा जिसे बंद कर दिया गया। जबकि समय बदलने के साथ इस रुट पर आवागमन बढ़ गया है। धार्मिक स्थल के रुप में सीतामढ़ी व सेमराधनाथ का विकास हो जाने से स्थानीय लोगों के साथ दूरदराज जनपद के अन्य प्रांत के लोगों का बड़ी संख्या में आना जाना लगा रहता हैं।

आवागमन के लिए निजी साधन के अलावा डग्गामार वाहन ही इस पर फर्राटा भरते है। डग्गामार वाहन मनमानी किराया के साथ पूरी तरह सवारी भरने के बाद ही चलते है। रोडवेज बस के अभाव मे डग्गामार वाहनों की मनमानी से लोग परेशान हो गये हैं। इस रुट पर मिर्जापुर, प्रयागराज, वाराणसी व जौनपुर से सीधे बस की सुविधा मिल जाए तो काफी सहूलियत होगी।

प्रदेश सरकार के साथ परिवहन विभाग के आला अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए गोपीगंज जगीगंज होते हुए रोडवेज़ की बस चलाने की मांग की गई। लोगो ने कहा कि विभाग इसको गंभीरता से नही लिया तो पार्टी चुनाव मे मुद्दा बनाने के साथ सड़क पर भी उतरने के लिए तैयार रहेगी। बैठक मे जिला अध्यक्ष सिंटू शुक्ला, अरविंद श्रीवास्तव, धनेश पड्या, कैशर खान, सालिक राम दुबे, मुस्ताक अहमद, प्रमोद विश्वकर्मा, रामबाबू आदि रहे।

FROM AROUND THE WEB