पूरे मनोयोग से अभ्यर्थियो को दिया जाय प्रशिक्षण ।

सृजित पदो के सापेक्ष शिशिक्षु को प्रशिक्षण दिया जाए। 
 
पूरे मनोयोग से अभ्यर्थियो को दिया जाय प्रशिक्षण ।
अधिक से अधिक संख्या में प्रशिक्षण योजना के तहत पोर्टल पर पंजीकरण कराये ।

सरस राजपूत (रिपोर्टर)

 ज्ञानपुर भदोही।

आज मुख्य विकास अधिकारी भानू प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला शिशिक्षु समिति की बैठक आयोजित की। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी भानू प्रताप सिंह ने जनपद में शिशिक्षु अधिनियम से अच्छादित उद्योगों एवं अन्य अधिष्ठानों का अधिक से अधिक संख्या में प्रशिक्षण योजना के तहत पोर्टल पर पंजीकरण कराने एवं उनके माध्यम से शिशिक्षुओ को विभिन्न रोजगारपरक व्यवसाय में प्रशिक्षण प्रदान किए जाने की विस्तृत चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। मुख्य विकास अधिकारी ने नेशनल अप्रेंटीसशिप प्रमोशन स्कीम तथा मुख्यमंत्री अप्रेंटीसशिप प्रमोशन स्कीम के बारे में गहन जानकारी प्राप्त की।

मुख्य विकास अधिकारी ने प्राचार्य आईटीआई ज्ञानपुर एवं प्राचार्य आईटीआई भदोही को निर्देश दी की ऑनलाइन पंजीकरण किए हुए अभ्यर्थियों को आईटीआई ज्ञानपुर एवं भदोही में सृजित पदो के सापेक्ष शिशिक्षु को प्रशिक्षण दिया जाए। मुख्य विकास अधिकारी ने आईटीआई से प्राचार्य को निर्देशित किया कि अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए अभ्यर्थियों को पूरे मनोयोग के साथ प्रशिक्षण दिया जाए।

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि इन सभी प्रक्षिणार्थीओ को ही विभिन्न औद्योगिक इकाइयों एवं विभागों में आईटीआई से प्रशिक्षण प्राप्त अभ्यर्थियों को नियुक्ति किया जाएगा। इस अवसर पर सयुक्त निदेशक प्रशिक्षण शिक्षिक्षु एम एल गुप्ता जिला उद्योग अधिकारी हरेंद्र प्रताप जिला सूचना अधिकारी प्रवीण मालवीय जिला समाज कल्याण अधिकारी महेंद्र यादव प्रधानाचार्य आईटीआई ज्ञानपुर सत्यदेव दूबे प्रधानाचार्य आईटीआई भदोही अजय यादव एवं संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

FROM AROUND THE WEB