ग्राम पंचायत बेल्हौरा में आवास घोटाला जिम्मेदार साधे मौन

ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव की मिली भगत से वर्ष 2010 में आवास पाई लाभार्थी को पुनः दिया गया आवास 

ग्राम पंचायत बेल्हौरा में आवास घोटाला जिम्मेदार साधे मौन

विकलांग कोटे से आए पांच आवासों में सुविधा शुल्क लेकर पहले से आवास पाए लाभार्थियों को आवास दिए जाने के दर्जनों ग्रामीणों ने लगाया आरोप

लखीमपुर खीरी विकासखंड नकहा की बहु चर्चित ग्राम पंचायत बिल्हौरा में भ्रष्टाचार सर चढ़कर बोल रहा है ।मामला चाहे वह मनरेगा का हो या फिर अन्य निधियां का हो यहां कदम कदम पर भ्रष्टाचार की दास्तान बयां होती दिखाई पड़ रही है ।इसलिए सबसे पहले हम आपको भ्रष्टाचार की बानगी दिखाने ग्राम पंचायत बिल्हौरा ले चल रहे हैं जहां पर पंचायत सचिव और ग्राम प्रधान की मिली भगत से पहले से आवास पे लोगों को ही प्रति आवास तय सुधा सुविधा शुल्क लेकर आवास से नवाजे जाने के आरोप दर्जनों ग्रामीणों ने लगाए हैं।
 
बताते चलें और ब यदि हम बात करें तो ग्राम पंचायत बिल्हौरा के आवास लाभार्थी की सरिता देवी को आवास दिया गया जब कि इनके  परिवार में पहलेआवास मिलने की बात ग्रामीणों द्वारा बताई गई है। लोगों का आरोप है कि उक्त आवास सुविधा शुल्क लेकर दिया गया है यह पहला आवास है ऐसे चार और आवास हैं जो पहले से आवास पे हुए लोगों को ही दिए गए हैं। ग्राम प्रधान और पंचायत सचिव पर पैसा लेकर आवास दिए जाने का मामला जन चर्चा का विषय बना है
 
। लोगों की जुबानी सत्य माने तो ग्राम प्रधान द्वारा मनरेगा में व्यापक स्तर पर फर्जी अपने लोगों की हाजिरी लगाकर भ्रष्टाचार करने के भी आरोप लगाए। लोगों ने बताया ग्राम प्रधान द्वारा कार्य जेसीबी मशीन से कराए जाते हैं और अपने लोगों के नाम फर्जी चढ़ाकर भुगतान निकाला जाता है ।उक्त प्रधान द्वारा प्रति आवास अवैध वसूली का खेल करके मनमाने तरीके से आवासों के नाम पर खेल किया गया है यदि उक्त मामले की कराई जाए निष्पक्ष जांच तो इस खेल का होगा खुलासा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel