पीडब्लूडी और पीएमजीएसवाई विभाग के बीच फंसा पेंच ! खामियाजा भुगत रहे ग्रामीण

पीडब्लूडी और पीएमजीएसवाई विभाग के बीच फंसा पेंच ! खामियाजा भुगत रहे ग्रामीण

 


शिवगढ़,रायबरेली। 


पीडब्लूडी विभाग और पीएमजीएसवाई विभाग के बीच पेंच फंसने से ग्रामीण खामियाजा भुगत रहे हैं। 2 माह से ग्रामीणों को 6 किलोमीटर घूमकर जाना पड़ता है। गौरतलब हो कि क्षेत्र का बदावर- दरियावगंज सम्पर्क मार्ग जो पिछले कई वर्षों से गड्ढों में तब्दील था। 

लगातार मीडिया द्वारा खबरे प्रकाशित किए जाने के बाद पीडब्लूडी विभाग को 1700 मीटर रोड़ बनाने की स्वीकृत मिली थी। जिसमें 250 मीटर दलदलीय रोड में बोगी एक्सएन और शेष में पीसी होनी थी। पीडब्लूडी विभाग ने मार्च के अन्तिम सप्ताह में 250 मीटर में बोगी एक्सएन का कार्य भी शुरू कर दिया था। जिसमें जेसीबी मशीन से रोड को खोदवकर बोल्डर, सीमेंट, डस्ट डालकर युद्ध स्तर पर बोगी एक्सएन का कार्य किया जा रहा था 

तभी पीएमजीएसवाई विभाग के अधिकारियों ने मौके पर आकर पीडब्लूडी विभाग को रोड बनाने से रोक दिया और स्वीकृत पत्र दिखाते हुए कहा कि इस रोड को बनाने के लिए केंद्र सरकार ने पीएमजीएसवाई विभाग को स्वीकृति प्रदान की है इसलिए यह रोड पीएमजीएसवाई विभाग बनाएगा। जिसके बाद पीडब्लूडी विभाग ने कार्य वहीं पर ठप करा दिया। निर्माण कार्य ठप होने के बाद पीएमजीएसवाई विभाग ने इस अधूरे पड़े निर्माणाधीन सम्पर्क मार्ग की सुध लेना मुनासिब नहीं समझा। पीडब्लूडी विभाग और पीएमजीएसवाई विभाग के बीच पेंच फंसने के चलते यह सम्पर्क मार्ग करीब 2 माह से वैसे के वैसे अधूरा पड़ा हुआ है।

 जिसके चलते राहगीरों को कसना , दरियावगंज,रीवां जाने के लिए 5 किलोमीटर घूमकर जाना पड़ता है। इस बाबत जब पीडब्लूडी विभाग के जेई अमन यादव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस रोड को बनाने की स्वीकृति पीएमजीएसवाई विभाग को भी मिली है इसलिए अब यह रोड पीएमजीएसवाई विभाग बनाएगा। जितनी रोड में बोगी एक्सएन का कार्य हुआ था उसमें डस्ट डलवा दी गई है ताकि आवागमन में दिक्कत ना हो।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel