खनन माफियाओं के होंसले बुलंद

-पुलिसकर्मियों पर चढाया ट्रैक्टर बाल बाल बचे 

खनन माफियाओं के होंसले बुलंद

मथुरा- नौहझील थाना क्षेत्र के एक गांव में अवैध खनन रोकने गई पुलिस पर माफिया द्वारा ट्रैक्टर-ट्रॉली चढ़ाने की कोशिश की गई जिसमें एक दरोगा सहित तीन पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। वहीं खनन माफिया ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़ मौके से भाग गया। पुलिस ने ट्रैक्टर- ट्रॉली को कब्जे में लेकर माफिया की तलाश शुरू कर दी है क्षेत्र के गांव मंडारी खादर में यमुना नदी के निकट होने के चलते यमुना नदी से रेती का खनन खनन माफियाओं द्वारा किया जाता है।
 
इलाका पुलिस को सूचना मिली कि सुरीर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी खनन माफिया ट्रैक्टर- ट्रॉली को लेकर खनन की रेती लेने के लिए जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस अलर्ट हो गई। चौकी प्रभारी बरौठ दीपक नागर के नेतृत्व में पुलिस कर्मी ब्रजराज यादव, ललित कुमार व सतेन्द्र सिंह मंडारी खादर पहुंच गए। जहां पुलिस को देख खनन माफिया ने ट्रैक्टर-ट्रॉली उनकी ओर दौड़ा दी। खुद चलते ट्रैक्टर से कूदकर मौके से भाग खड़ा हुआ। पुलिस कर्मी ट्रैक्टर-ट्रॉली से बाल-बाल बच गए। पुलिस मौके से ट्रैक्टर- ट्रॉली को नौहझील थाना ले आई।
 
प्रभारी निरीक्षक शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि ट्रैक्टर- ट्रॉली को दाखिल कर चालक की तलाश की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक नौहझील थाना क्षेत्र में यमुना नदी होने के कारण बड़े पैमाने पर यमुना की रेती व मिट्टी का खनन जारी है। खनन क्षेत्र के मंडारी, अड्डा बाघर्रा, खानपुर, रायपुर, फरीदमपुर, भैरई, फिरोजपुर सहित आदि गांवों से होता है। इतना ही नहीं नौहझील थाना की नानकपुर चौकी, यमुना पुल चौकी, बरौठ चौकी, बाजना कट चौकी, कौलाहर चौकी व मानगढी चौकी रोड़ पर ही स्थित हैं। इनके सामने से ही खनन के ट्रैक्टर ट्राली गुजरते हैं मगर इलाका पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष