बीते कयी वर्षों से बड़े बड़े गढ्ढों में तब्दील पड़ी सड़क 

पक्की सड़क पर तालाब की तरह भरता है गंदा पानी

बीते कयी वर्षों से बड़े बड़े गढ्ढों में तब्दील पड़ी सड़क 

 
 
महमूदाबाद सीतापुर जनपद सीतापुर के विधानसभा महमूदाबाद क्षेत्र के लाला पुर से सरैया जाने वाला संपर्क मार्ग जर्जर पड़ा हुआ है। सड़क पर गढ्ढे कुछ इस प्रकार हों गये है कि राहगीरों को सफर तय करने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। रास्ते में कहीं कहीं पर आज भी गढ्ढों में काफी मात्रा में पानी एकत्रित होकर भरा रहता है। इस संपर्क मार्ग पर चलने वालों की बात कही जाए तो दिन भर में हजारों की संख्या में राहगीर, स्कूली बच्चे, बुजुर्गों का आवागमन रहता है।यह संपर्क मार्ग काफी दिनों से इसी तरह अपनी बदसलूकी पर आंसू बहा रहा है।
 
अभी जब रास्ते की यह हालत है तो फिर बरसात में राहगीरों को सफर तय करने में क्या क्या नहीं झेलना पड़ता होगा। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि यह संपर्क मार्ग कयी वर्षों से जर्जर पड़ा है। लेकिन कोई भी जिम्मेदार ध्यान नहीं देता है।जब चुनाव नजदीक आता है तो नेता लोग बड़े बड़े वादे करते जरूर है लेकिन चुनाव जीतने के बाद कोई भी गरीब जनता की तरफ नजर उठाकर भी नहीं देखते हैं कि सड़कों पर कैसे सफर तय करते हैं । इस संपर्क मार्ग को देख कर क्षेत्रीय नेताओं पर कयी सवाल खड़े करते हैं ।जब नेताओं की मंच सजती है तो बहुत बड़े बड़े विकास कार्य गिना दिए जाते हैं।
 
अभी जल्द ही में गृहमंत्री अमित शाह का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिससे ग्रह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सबसे ज्यादा सड़क बनाने का काम जनपद सीतापुर में किया गया है। जब सबसे ज्यादा सड़क बनाने का काम सीतापुर में किया गया है तो फिर लाला पुर से सरैया जाने वाला संपर्क मार्ग कोरार गांव तक बीते कयी वर्षों से आज तक बड़े बड़े गढ्ढों में तब्दील क्यों नजर आता है। सरकार तो बहुत बड़े बड़े वादे करती है लेकिन जमीनी स्तर पर कार्य नजर क्यों नहीं आता है। आखिर लाला पुर संपर्क मार्ग जर्जर कब तक पड़ा रहेगा।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel