लघु नाटक '" छोटी बातें, लेकिन अच्छी बातें " का मंचन कर बच्चों को किया जागरूक।

लघु नाटक '

स्वतंत्र प्रभात 
प्रयागराज। 
 
संस्था द थर्ड बेल समय समय पर विद्यालयों में जाकर विभिन्न सामाजिक विषयों को लेकर जागरूकता का प्रयास करती रही है इसी क्रम में संस्था द थर्ड बेल की पहल पर  मंगलवार को नगर क्षेत्र स्थित डी. पी.पब्लिक स्कूल नया कटरा, प्रयागराज में लघु नाटक 'छोटी बातें, लेकिन अच्छी बातें' की प्रस्तुति स्कूल के बच्चों के समक्ष प्रस्तुत की गई।
 
इस नाटक  के माध्यम से ये बताया गया कि मोबाइल फोन का अधिक प्रयोग कितना नुकसान दायक है। जैसा कि आज के परिवेश में ये अक्सर देखने में आता है कि बच्चे भी मोबाइल का बहुत प्रयोग कर रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप बच्चों के शारीरिक विकास  का क्षय हो रहा है। बच्चे अधिक समय मोबाइल पर दे रहे हैं। इसी विषय के प्रति बच्चों में जागरूकता का संदेश दिया गया जिसकी सराहना सभी ने की। संस्था के सदस्य हेमंत सिंह की कहानी पर आधारित इस लघु नाटक के मंचन के द्वारा बताया गया कि मोबाइल का प्रयोग जब आवश्यक हो तभी करें ।
 
संस्था सचिव श्री आलोक नायर ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। कलाकारों में  हेमंत सिंह, नीरज मिश्रा, समरजीत सिंह, विजय शुक्ला रहे और कार्यक्रम संयोजक रहे अमितेश श्रीवास्तव इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन समेत विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सुरिंदर कौर खालसा एवम अन्य स्टाफ़ उपस्थित रहे ।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel