प्रत्युष सिंह तोमर ने जेईई मेंस परीक्षा में प्राप्त की सफलता

जनपद का प्रत्युष ने रोशन किया नाम

प्रत्युष सिंह तोमर ने जेईई मेंस परीक्षा में प्राप्त की सफलता

बांदा।

बांदा कृषि एवं प्रोद्यौगिक विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर के एस तोमर के पुत्र प्रत्युष सिंह तोमर ने जेईई मेंस परीक्षा 2024 में 98.86 परसेनटाईल प्राप्त कर जनपद बांदा का नाम रोशन किया है। प्रत्युष ने मैथमेटिक्स में 97.6 फिजिक्स  में 98.99 एवं केमिस्ट्री में 99 परसेनटाईल प्राप्त करके जेईई एडवांस्ड के लिए कवालिफाई किया है द्य प्रत्युष के पिता के एस तोमर जो मूलतः बुंदेलखंड के जनपद जालौन हदरूख ग्राम के निवासी है।

 श्री तोमर  वर्तमान में भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान  (आइएआरआई) नई दिल्ली में  डाक्टरेट हेतु अध्ययन अवकाश पर अध्ययनरत है।श्री तोमर ने बताया है कि प्रत्युष ने घर पर रहकर ही सेल्फ स्टडी करके उपलब्धि हासिल की है। इसका श्रेय उनहोंने प्रत्युष की माँ श्रीमती संध्या तोमर को दिया।  प्रत्युष ने इस उपलब्धि के लिए अपने माता पिता, दादी एवं नाना नानी एवं गुरु जनों को दिया। इस उपलब्धि के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति डाक्टर नरेंद्र प्रताप सिंह, निदेशक प्रशासन डाक्टर  बी. के. सिंह, कुलसचिव डाक्टर एस के सिंह एवं सभी शिक्षक गणों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel