महाराष्ट्र में कांग्रेस पर गरजे पीएम मोदी, AI की मदद से बेचे जा रहे है फ़र्ज़ी वीडियो 

महाराष्ट्र में कांग्रेस पर गरजे पीएम मोदी, AI की मदद से बेचे जा रहे है फ़र्ज़ी वीडियो 

फर्जी वीडियो फैलाने के लिए विपक्ष पर तीखा हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चुनाव हारने के डर से कांग्रेस पार्टी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को अपना रही है। नकली वीडियो बनाएं और इसे उनके मोहब्बत की दुकान में बेचा जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने धाराशिव में एक चुनावी रैली में कहा, 'कांग्रेस हार से बहुत डरती है। वे मोदी को गाली देते रहेंगे। झूठे आरोप लगाते रहते हैं, आजकल दिन भर मोदी को गाली दे रहे हैं।

कभी कहते हैं मोदी आरक्षण छीन लेगा, संविधान खत्म कर देगा। लगातार झूठ क्यों बोल रहे हैं? सबसे ज्यादा एमएलसी, एमएलए बीजेपी के पास हैं।" एससी, एसटी और ओबीसी से आने वाले सांसद अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करके नकली वीडियो बना रहे हैं। वे मोदी के भाषणों और आवाज का इस्तेमाल कर फर्जी वीडियो बना रहे हैं।'

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि वह देश में लोगों के जीवन में बदलाव के लिए प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "मोदी आपके जीवन को बदलने के लिए दिन-रात काम करते हैं, जबकि INDI गठबंधन मोदी को बदलने के लिए सभी प्रयास कर रहा है। मैं आपके जीवन को बदलना चाहता हूं लेकिन वे मुझे बदलना चाहते हैं।" उन्होंने आगे उल्लेख किया कि कांग्रेस की केवल एक ही पहचान "विश्वासघात" है और उसने कई मौकों पर "मराठवाड़ा की भूमि" को धोखा दिया है।

क्या एक कमजोर सरकार एक मजबूत राष्ट्र बना सकती है? क्या कांग्रेस सरकार भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकती है? कांग्रेस की केवल एक ही पहचान है - विश्वासघात"। इसने महाराष्ट्र को धोखा दिया है। कांग्रेस 60 साल तक सत्ता में रही। यह राज्य के किसानों के खेतों को पानी नहीं मुहैया करा सका।”


इससे पहले आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि बीजेपी को फर्जी वीडियो बनाने में महारत हासिल है और प्रधानमंत्री मोदी को कम से कम चुनाव में इस तरह की बातें करने से बचना चाहिए। उन्हें (बीजेपी) वीडियो बनाने और सोशल मीडिया के जरिए लोगों को बदनाम करने में महारत हासिल है। वे लोगों की छवि खराब करने के लिए चाहे जो भी काम करें, हम ऐसा कभी नहीं करेंगे।

' हम तो यही चाहते हैं कि देश एक रहे और सब मिलकर काम करें।' कोई घृणास्पद भाषण नहीं होना चाहिए। पीएम मोदी हमेशा नफरत भरा भाषण देते हैं। पीएम मोदी को कम से कम चुनाव में इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए, लेकिन वे ऐसा कर रहे हैं। इसलिए मैं अपील करता हूं कि कम से कम थोड़ा धैर्य रखें, हताशा में ऐसी बातें न करें।''
 

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel