कुशीनगर :  होली के हुड़दंग, रंग में पड़ा भंग सौ से अधिक लोग अस्पताल का देखे रास्ता

कुशीनगर :  होली के हुड़दंग, रंग में पड़ा भंग सौ से अधिक लोग अस्पताल का देखे रास्ता

पडरौना,कुशीनगर। होली के दिन हुड़दंग में सोमवार और मंगलवार को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में  छिटपुट घटना हुआ। इस दौरान पुरानी रंजिश को लेकर रंग डालने के बाद हुई रविंद्र नगर जिला मुख्यालय थाना क्षेत्र में गणिनाथ नगर रामपुर में हुई मारपीट में घायल होने खबर समेत अलग-अलग गांवो में हुई घटनाओं में घायल लोगों की ईलाज जिला अस्पताल हो रही हैं जहा पर 100 से अधिक लोगों का इलाज हुआ है।

बताते चलें कि जिला अस्पताल में होली के मौके पर नशा करके जश्न मनाना सोमवार ग्रामीण क्षेत्र और मंगलवार शहरी क्षेत्रो को महंगा पड़ा है। होली के अवसर पर जिला अस्पताल में 52 लोगों को भर्ती कराया गया है,इसमे से अधिकतर लोग आंखों में जलन और शराब पीकर गाड़ी चलाते समय हादसे की वजह से एडमिट हुए हैं। शराब पीकर गाड़ी चलाने की वजह से कई लोगों का एक्सिडेंट हुआ है, जिसके बाद एक दर्जन से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया,उनमे से 35 लोगों की गंभीर अवस्था में मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिए रेफर किए जानें की खबर मिल रही हैं। जबकि कई लोगों को जिला अस्पातल में इलाज चल रहा है।

पिछले वर्ष की तुलना में गंभीर हालत में कम लोग पहुंचे अस्पताल

पिछली वर्ष 2023 मे होली के दिन दो तीन लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जोकि इस वर्ष बढ़कर सैकड़ों की संख्या बढ़ गई है। कुशीनगर जिला अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि आंख और स्किन की समस्या इस बार लोगों को कम हुई है। अधिकतर लोग शराब पीकर गाड़ी चलाने की वजह से घायल हुए हैं और उन्हें मामूली चोटें आई हैं। ज्यादातर लोगों का ओपीडी में ही इलाज किया गया। सिर्फ एक व्यक्ति पांच से आठ के सिर में चोट की वजह से भर्ती किया गया है।

सड़क हादसे में भी घायल

कुशीनगर जिला अस्पताल के इमरजेंसी पर तैनात डॉक्टर ने कहा कि 5 में से 10 मरीज आंख में जलन की शिकायत लेकर आए थे, उनकी आंख में रंग की वजह से जलन हो रही थी जिसमें सिर्फ एक ही मरीज को भर्ती करना पड़ा, जिसके सिर में चोट लगी थी, उसकी हालत अब स्थिर है। डॉक्टर के अनुसार अधिकतर मरीज 10 से 30 वर्ष की आयु सीमा के हैं। जिन पांच लोगों का इलाज किया गया वह नाबालिक थे, उन्हें रंग की वजह से मामूली दिक्कत थी, जबकि तीन लोग सड़क हादसे में घायल हुए थे। पिछले वर्ष की तुलना में इस बार रंग से होने वाले नुकसान की समस्या ज्यादा हुई है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel