नर्सिंग सेवा भाव का सबसे अनूठा कार्य है:। न्यायमूर्ति मंजूरानी चौहान

नर्सिंग सेवा भाव का सबसे अनूठा कार्य है:। न्यायमूर्ति मंजूरानी चौहान

स्वतंत्र प्रभात 
करछना ।
 
 
, प्रयागराज। क्षेत्र के माँ शारदा कॉलेज ऑफ नर्सिंग एन्ड पैरामेडिकल साइंसेस में रविवार को रंगारंग कार्यक्रम के बीच वार्षिक लैंप लाइटिंग एवं ओथ सेरेमनी का अयोजन हुआ जिसमें छात्रों ने मरीजों की सेवा का संकल्प लिया।कार्यक्रम की मुख्य अतिथि न्यायमूर्ति उच्च न्यायालय इलाहाबाद मंजूरानी चौहान ने कहा कि नर्सिंग सेवा भाव का सबसे अनूठा कार्य है इसलिए अपने सेवा काल में जहाँ भी सेवा देने का अवसर मिले वहां समर्पित सेवा का सर्वोच्च उदाहरण प्रस्तुत करें।
 
विशिष्ट अतिथि के तौर पर मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की प्रधानाचार्या डा वत्सला मिश्रा,एमएलसी डा के पी श्रीवास्तव,जिला पंचायत अध्यक्ष डा वी के सिंह,मुख्य चिकित्साधिकारी प्रयागराज डा आशु पाण्डेय,डॉ जी एस तोमर,मुख्य चिकित्साधिकारी चित्रकूट डा भूपेश द्विवेदी, संयुक्त निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य डा विवेक मिश्रा उपस्थित रहे।
 
लैंप लाइटिंग के महत्व बतलाते हुए संस्थान की डायरेक्टर प्रीति अग्रवाल ने कहा कि फ्लोरेंस नाईटिंगल को लेडी विथ लैंप कहा जाता है जिन्होने नर्सिंग पेशे को सम्मानित दर्जा दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।उन्हीं की स्मृति में सभी नर्सिंग कॉलेज मे हर साल यह आयोजन होता है। माँ शारदा हॉस्पिटल के डायरेक्टर डा राजकिशोर अग्रवाल ने सभी स्टूडेंट्स को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप लोग अपने स्वास्थ्य के क्षेत्र में पूरी ईमानदारी और लगन से कार्य करें।अस्पताल में मरीज के पास हर वक्त नर्स ही होती है और उसपर मरीज की सारी जिम्मेदारी होती है।
 
 मुख्य चिकित्साधिकारी डा आशु पाण्डेय ने कहा कि नर्सिंग का मकसद अपने बेहतर काम से मरीज को नई जिंदगी देना है। इस अवसर पर डा तरुण पाठक , डा डी के श्रीवास्तव , डा राजेंद्र श्रीवास्तव , डा कमल सिंह, डा सविता अग्रवाल , डा वी बी अग्रवाल , डा अवनीश पाण्डेय , डा विनीता ,डा बिंदू विश्वकर्मा, ब्लॉक प्रमुख कौंधियारा अन्नू कमलेश मिश्र, संस्थान के फैकल्टी सदस्य,छात्राएं मौजूद रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ जी  एस तोमर एवं संचालन डा आर के सिंह ने किया।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel