सीएमओ की जांच में दो डॉक्टर समेत सात कर्मी अनुपस्थित रोका वेतन

सीएमओ की जांच में दो डॉक्टर समेत सात कर्मी अनुपस्थित रोका वेतन

बस्तीl
 
बस्ती जिले में सीएचसी विक्रमजोत में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत जांचने के लिए सीएमओ डॉ. आरएस दुबे ने सोमवार को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में दो डॉक्टर समेत सात कर्मी अनुपस्थित मिले, जिनका वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है। सीएमओ सुबह 9.30 बजे सीएचसी पहुंचे। आरबीएसके चिकित्सक डॉ. अमित कन्नौजिया, डॉ. भगवान स्वरूप, एसटीएलएस संदीप कुमार व अनिल मौर्य, बीएएम शंभूनाथ, वार्ड आया प्रतिमा पांडेय, बीएचडब्ल्यू संकटमोचन यादव अनुपस्थित पाए गए।
 
सीएमओ ने बताया कि वरिष्ठ सहायक संदीप श्रीवास्तव 18 अप्रैल से उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर नहीं किए थे, ऐसा प्रतीत होता है कि वह 18 से अनुपस्थित हैं। इन सभी का वेतन रोकते हुए एमओआईसी के जरिए स्पष्टीकतरण तलब किया है। इसके बाद अधीक्षक कक्ष का बाथरूम देखा, जहां गंदगी मिली। इस पर नाराजगी जताई।
 
ड्रेसिंग रूम में ड्रम स्टेलाइज नहीं था, फार्मासिस्ट राजकुमार को कई बार निर्देशित करने के उपरांत भी ड्रेसिंग रूम में कोई सुधार नहीं किया गयान ही ड्रेसिंग रूम में साफ-सफाई ठीक पाई गई। लगता है कि इनका राजकीय कार्यों में कोई रुचि नहीं है। संतोषजनक कार्य एवं अनुपस्थिति पर फार्मासिस्ट का पूरे माह का वेतन रोका गया। सीएमओ ने बताया कि इस समय लू से बचाव के लिए ओआरएस पीने का शीतल पानी, चिकित्सालय की साफ-सफाई ठीक-ठाक करने के लिए एमओआईसी को कड़े निर्देश दिए गए हैं। दवा स्टाक समेत ओपीडी व उपलब्ध संसाधनों के बारे में जानकारी ली।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel