स्वतंत्र प्रभात-स्कूल चलो अभियान को पूर्णरूप सफल बनाने के लिए शिक्षा जागरूकता हस्ताक्षर अभियान

 

राजीव साहू 

स्कूल चलो अभियान को पूर्णरूप सफल बनाने के लिए विकास खंड बनीकोडर के उच्च प्राथमिक विद्यालय लालपुर राजपुर के शिक्षकों द्वारा चलाये गये

शिक्षा जागरूकता हस्ताक्षर अभियान को दरियाबाद विधायक सतीश शर्मा बी एस ए बाराबंकी पी0 एन0 सिंह व खंड शिक्षाअधिकारी डॉ0अजीत कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से हस्ताक्षर करके शिक्षा जागरूकता हस्ताक्षर अभियान को हरी झन्डी दे दी ।

बी एस ए ने लालपुर राजपुर पूर्व माध्यमिक विधालय के शिक्षकों के इस अनूठे अभियान की सराहना करते हुये कहा कि इस हस्ताक्षरअभियान को बनीकोडर ब्लाक तक ही न सीमित रहकर बल्कि पूरे जिले के सभी ब्लाको  मे स्कूल चलो अभियान के साथ हस्ताक्षर अभियान चलाने की जरूरत है ।

कार्यक्रम के अंत मे खण्डशिक्षा अधिकारी डॉ0अजीत कुमार सिंह को इस अनूठे अभियान के लिये विधालय को दिशा निर्देश के धन्यवाद दिया ।खण्ड शिक्षााधिकारी ने कहा कि यह अभियान पूरे ब्लाक के विद्यालयों में चला करके एक नया इतिहास रचेंगे।

 

उन्होंने कहा कि इसका परिणाम बहुत जल्द सर आपके समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा।

हम अपने  प्रबंध समिति ,शिक्षको व अनुदेशकों की सहायता से इस अभियान चलाने को तैयार है। जब घर घर शिक्षा का प्रचार प्रसार करेंगे तभी स्कूल चलो अभियान को सफल बनाने में कामयाब हो सकते है।

इस अभियान को सफल बनाने के लिए ब्लाक बनीकोडर के संम्मानित जनप्रतिनिधियों, अभिभावकों, शिक्षकों व अनुदेशकों से अपील की है कि आप सभी शिक्षकों का सहयोग करें।

जिससे इस अभियान के तहत शत प्रतिशत विद्यालयों मे बच्चो का नामांकन करवाने मे सफलता मिल सके ।

इस मौके पर प्रमोद कुमार, नरेंद्र कुमार,सोम प्रकाश,उदय अग्रवाल, इशरत आलम, श्रीश चतुर्वेदी, सुधीर तिवारी, चंद्रशेखर, राजेश कुमार, राजीव कुमार साहू,अंकित तिवारी, सुभाष

तिवारी,अशोक यादव,सही ब्लॉक के  शिक्षक/शिक्षकायें, अनुदेशक, आदि लोग उपस्थित रहे।

recommend to friends

Comments (0)

Leave comment