स्वतंत्र प्रभात-चलते कंटेनर में लगी आग, 20 बाइक हुई खाक

 

 औराई ,(भदोही) -  

स्थानीय चौराहे के पास रविवार की अपराह्न राजमार्ग पर उस समय अफरातफरी का माहौल खड़ा हो गया जब बाइकों से लदे एक कंटेनर में अचानक आग लग गई।

जब तक चालक और खलासी कुछ समझ पाते तब तक 20 बाइकें आग की लपटों के बीच धू-धू कर जल गईं। चालक द्वारा कंटेनर को रोकने पर सिक्सलेन निर्माण में लगे मजदूरों व आस-पास के लोगों द्वारा किसी तरह आग बुझाने में सफलता पाई जा सकी।

हालांकि फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई लेकिन वह जब तक मौके पर पहुंचता तब आग बुझ चुकीं थी और 20 बीइकें खाक भी हो चुकी थी।

जानकारी के मुताबिक मैसूर से तीन कंटेनर नई बाइकों को लादकर पटना की ओर जा रहीं थी। औराई चौराहे पर पहुंचने पर एक कंटेनर के ऊपरी तल पर अचानक आग की लपटें निकलने लगीं। मौके की नजाकत भांपते हुए चालक ने कंटेनर को चौराहे से सौ मीटर आगे ले जाकर रोक दिया और आग बुझाने का प्रयास करने लगा।

इस बीच आग लगने की खबर आस-पास के लोगों को भी लगी तो वहां पर काफी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई। ऊपरी तल पर जल रहीं बाइकों को बुझाने के लिए राजमार्ग के किनारे स्थित लोगों ने टूल्लू, सबमर्सिबल पंपों को चलाकर आग पर काबू पाने का हरसंभव प्रयास किया गया लेकिन तब तक 20 बाइकें पूरी तरह से जल कर राख हो चुकी थीं।

साथ चल रहे दो अन्य कंटेनर के चालकों व खलासियों ने भी लोगों के साथ आग बुझाने में लगे रहे। सूचना पर थानाध्यक्ष औराई सुनीलदत्त दुबे भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए थे। आग लगने की घटना को लेकर काफी देर तक राजमार्ग पर अफरातफरी का माहौल बना रहा।

दूसरे लेन पर रहे अन्य वाहन चालक भी अपने-अपने वाहनों को रोककर नजारा देखते रहे।

इनसेट...

वीआईपी ड्यूटी पर रही फायर व पुलिस टीमबाइकों से लदे कंटेनर में आग लगने की घटना घटी उस समय औराई पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम अरुणाचल के राज्यपाल के कार्यक्रम में व्यस्त रही। घटना भी स्थानीय थाने से कुछ ही दूरी पर कारित हुई थी

बावजूद इसके काफी देर बाद पुलिस व फायर टीम का पहुंचना लोगों में चर्चा बनकर गूंजती रही। मौके पर जुटे लोगों की मानें तो यदि जिस समय कंटेनर में आग लगी थी उसी समय फायर ब्रिगेड की टीम ने तत्परता दिखाई होती तो लाखों रुपए की मोटरसाइकिलों बचाया जा सकता थीं।

वैसे भी टीम को राजमार्ग से जुड़ीं घटनाओं को लेकर तत्परता दिखाना चाहिए था।

MANISH YADAV
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment