स्वतंत्र प्रभात-जसपुरा बांदा  दबंग की दबंगाई से परेशान किसान, अखिर कब मिलेगी निजात ?

जसपुरा बांदा 

दबंग की दबंगाई से परेशान किसान

जसपुरा कस्बे व क्षेत्र के किसान परेशान दबंग से जो  पैलानी जसपुरा सुमेरपुर के किंग नाम से जाना जाता है। जिसका नाम सुनते ही अधिकारी भी चुप्पी साध लेते हैं जिसके ऊपर नहीं होती कोई कार्यवाही जसपुरा में बने गेहूं खरीद केंद्र में दलाल का माल खरीद लिया जाता है जो  कोटेदार का माल रहता नंबर ना होने के बावजूद भी अपना नंबर जबरन लगाता है।

जब किसान इसका विरोध करते हैं तो किसानो को गाली गलौज देता है व धमकी भी देता है जिसकी दबंगई से पूरे क्षेत्र में हाहाकार मचा हुआ है जिसका नाम सुनते ही सभी अधिकारी मौन हो जाते हैं और अपना अपना फोन बंद भी कर लेते हैं।

आज जसपुरा गेहूं खरीद केंद्र में काफी मात्रा में किसान अपना गेहूं बेचने गए हुए थे वहीं पर सोनू गुप्ता का माल आते ही तुरंत नंबर पर लग गया जब किसान ने विरोध किया तो किसानों को गाली गलौज भी किया।

किसानों ने इसकी सूचना मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर पर भी दी व पैलानी एसडीएम सुरेंद्र कुमार यादव को और उच्च अधिकारियों को भी सूचना दी लेकिन किसी ने किसी भी प्रकार की कारवाई नहीं की गई।

जब इसकी सूचना किसानों ने भाजपा मंडल अध्यक्ष राज बहादुर सिंह को भी दी जिसने मौके में देखा कहां की सोनू गुप्ता का गेहूं खरीदा जा रहा था  जो किसान पहले आता है उसका का माल नहीं  खरीदा जाता है जो बाद में सोनू गुप्ता आता है उसका गेहूं खरीद लिया जाता हैं।

किसानो संतोष सिंह जसपुरा ,रामकुमार सिंह भाथा ने बताया कि कोटेदार  व सुमेरपुर के आड़तियो का गेहूं जसपुरा गेहूं खरीद केंद्र में  सोनू गुप्ता द्वारा बेचा जाता है मौके पर उपस्थित  मार्केटिंग इंस्पेक्टर नवीन कुमार नायक से बात की गई तो उनका कहना था कि हमने उच्च अधिकारियों को सूचना दी है लेकिन कार्यवाही नहीं की जाती और इससे ज्यादा हम कर भी क्या सकते हैं हमको ही खुद दबंग उल्टा धमकी देता है।

दबंग सोनू गुप्ता के ऊपर काफी मामले जसपुरा थाने में है व सुमेरपुर थाने में 302 का मुकदमा भी दर्ज है फिर भी खुलेआम दबंगई कर रहा है दबंग के सारे नंबर 2 के धंधे हैं जो कई तरीके से अवैध धंधे करता है जिसमें अधिकारियो को भी सुविधा शुल्क भेजा जाता है। 

SWATANTRA PRABHAT
0
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment