स्वतंत्र प्रभात-गेहूँ क्रय केन्द्रो पर अनियमितता पाये जाने पर सख्त कार्यवाही-जिलाधिकारी

 

संवाददाता

फैजाबाद

  जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार ने किसान दिवस की बैठक मे सभी एस0डी0एम0 को तहसील परिसर में किसानो के बैठने के लिये यथा सम्भव शेड, शौचालय व स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।

उन्होनें जर्जर पोलो व ढीले तारो को ठीक कराने तथा आंधी में टूटे तारो व पोलो को शीघ्रता से बदलने/ठीक कराना व रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने पशु चिकित्साधिकारी को चोटिल पशुओं का इलाज व पशुओं के मेडिको लीगल मामलों में सभी थानाध्यक्षों को शीघ्र केस दर्ज कर कार्यवाही सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये

जिलाधिकारी ने चकमार्ग, खलिहान, तालाबों आदि की जमीनो को मुक्त कराने तथा गन्ना किसानो के गन्ने का भुगतान शासन के निर्देशो के बावजूद 14 दिन के अन्दर न किये जाने पर आज ही गन्ना आयुक्त, प्रमुख सचिव को अवगत कराने के निर्देश दिये।

उन्होनें कहा कि किसानो की पानी के आवश्यकता को देखते हुये सभी राजकीय नलकूपो को अविलम्ब ठीक करायें तथा नहरो में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करें

जिससे यथाशीघ्र तालाबों को भराया जा सके। उन्होने बताया कि जनपद के सभी तहसीलों में फायर बिग्रेड की गाड़ियां उपलब्ध है जिसे सम्बन्धित अधिकारी कहीं पर भी आग लगने की सूचना मिलने पर तत्परता से कार्यवाही करें जिससे जान-माल की हानि से बचा जा सके।

बैठक में जिलाधिकारी ने अग्निशमन, मण्डी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुपस्थित होने पर स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी डा0 कुमार ने गेहूँ की खरीद को पारदर्शिता के साथ कराने व गेहूँ खरीद केन्द्रो पर किसानो को कोई समस्या न होने पाये सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि गेहूँ खरीद की मानीटरिंग स्वयं कर रहा हूँ। यदि किसी केन्द्र पर विचौलियों या आढतियों से गेहूँ खरीद या किसी अन्य प्रकार की अनियमितता पाई जातीे है तो सम्बन्धित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अक्षय त्रिपाठी, मुख्य राजस्व अधिकारी पी0एस0 बरनवाल, उप निदेशक कृषि सै0 बदरे आलम, जिला कृषि अधिकारी बी0के0 सिंह, किसान यूनियन संघ के अध्यक्ष घनश्याम वर्मा सहित अन्य विभागीय अधिकारी व किसान उपस्थित थे l

VIJAY PATHAK
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment